Translate

Monday, December 9, 2013

गरीब की रक्षा

दुनिया पैसे पसंद करती है. कई लोगों को अमीर लोग इस दुनिया पर राज का कहना है कि. अमीर और गरीब के बीच कोई समस्या है, जब वह अमीर है कि जीत लगते हैं. इतने सारे लोगों को गरीब की रक्षा करेंगे.

एक गरीब व्यक्ति निर्दोष है और अमीर व्यक्ति एक गरीब व्यक्ति को जीत सकते हैं, जब बार कर रहे हैं. यह कभी कभी ऐसा होता है, सही नहीं है. भगवान एक ही दिल है. उन्होंने कहा कि गरीब लोगों के लिए न्याय चाहता है.



निर्गमन 23:6

 तुम्हें, लोगों को गरीबों के प्रति अन्यायी नहीं होने देना चाहिए। उनके साथ भी अन्य लोगों के समान ही न्याय होना चाहिए।

 

 नए करार पुराने करार को दर्शाता है. ईसा मसीह के अनुयायी अनाथों और विधवाओं की रक्षा करने की जरूरत है. वे एक अच्छा काम किया है, लेकिन एक व्यक्ति दिल में पाप है. ईसा मसीह के अनुयायी एक साफ दिल की जरूरत है.

दुनिया दिल गंदा होगा. बाइबल और पवित्र आत्मा के दिल साफ होगा. एक शुद्ध जीवन नहीं की जरूरत है.

 

 

याकूब 1:27

 परम पिता परमेश्वर के सामने सच्ची और शुद्ध भक्ति वही है जिसमें अनाथों और विधवाओं की उनके दुःख दर्द में सुधि ली जाए और स्वयं को कोई सांसारिक कलंक न लगने दिया जाए।

 

 

यशायाह 53:4-6

 

किन्तु उसने हमारे पाप अपने ऊपर ले लिए। उसने हमारी पीड़ा को हमसे ले लिया और हम यही सोचते रहे कि परमेश्वर उसे दण्ड दे रहा है। हमने सोचा परमेश्वर उस पर उसके कर्मों के लिये मार लगा रहा है। किन्तु वह तो उन बुरे कामों के लिये बेधा जा रहा था, जो हमने किये थे। वह हमारे अपराधों के लिए कुचला जा रहा था। जो कर्ज़ हमें चुकाना था, यानी हमारा दण्ड था, उसे वह चुका रहा था। उसकी यातनाओं के बदले में हम चंगे (क्षमा) किये गये थे। किन्तु उसके इतना करने के बाद भी हम सब भेड़ों की तरह इधर—उधर भटक गये। हममें से हर एक अपनी—अपनी राह चला गया। यहोवा द्वारा हमें हमारे अपराधों से मुक्त कर दिये जाने के बाद और हमारे अपराध को अपने सेवक से जोड़ देने पर भी हमने ऐसा किया।

No comments:

Post a Comment