Translate

Sunday, December 29, 2013

दुनिया की रोशनी

सृजन का इतिहास दिलचस्प है. कई बार मैं सृजन के पहले दिन के बारे में पढ़ा. लोगों को दिन और रात के बारे में आश्चर्य है. बाइबल इस सवाल का जवाब. हम जवाब के लिए लग रही है और हम वैज्ञानिकों को सुनने के. वैज्ञानिकों पैदा हुआ, लेकिन भगवान अनन्त है नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक से अधिक समझते हैं.


उत्पत्ति 1:3-5

 

तब परमेश्वर ने कहा, “उजियाला हो”  और उजियाला हो गया। परमेश्वर ने उजियाले को देखा और वह जान गया कि यह अच्छा है। तब परमेश्वर ने उजियाले को अंधियारे से अलग किया। परमेश्वर ने उजियाले का नाम “दिन” और अंधियारे का नाम “रात” रखा।
शाम हुई और तब सवेरा हुआ। यह पहला दिन था।

 लोगों को इस सवाल पूछना. सूर्य और चंद्रमा तो इस घटना को वैज्ञानिक नहीं है सृजन के पहले दिन का गठन नहीं किया गया था. लोगों को इस तथ्य को भूल जाते हैं. भगवान हमारे विचार से अधिक है. उन्होंने कहा कि कई मायनों में बहुत सी बातें, ताकि मानव जाति सीमा भगवान से कर सकते हैं.


लूका 1:37

  किन्तु परमेश्वर के लिए कुछ भी असम्भव नहीं।”

 

 

लूका 18:27

  यीशु ने कहा, “वे बातें जो मनुष्य के लिए असम्भव हैं, परमेश्वर के लिए सम्भव हैं।”

 

 बाइबिल का भगवान बड़ा है. भगवान हमारे विश्वास को बढ़ाने की जरूरत है. हम इस पढ़ने की जरूरत है. मैनकाइंड विश्वास भगवान में होना चाहिए. हम भगवान से नफरत है और भगवान को अस्वीकार कर देंगे कि वैज्ञानिक पर भरोसा है.

 

प्रकाशित वाक्य 21:22-24

 

22 नगर में मुझे कोई मन्दिर दिखाई नहीं दिया। क्योंकि सर्वशक्तिमान प्रभु परमेश्वर और मेमना ही उसके मन्दिर थे। 23 उस नगर को किसी सूर्य या चन्द्रमा की कोई आवश्यकता नहीं है कि वे उसे प्रकाश दें, क्योंकि वह तो परमेश्वर के तेज से आलोकित था। और मेमना ही उस नगर का दीपक है।
24 सभी जातियों के लोग इसी दीपक के प्रकाश के सहारे आगे बढ़ेंगे। और इस धरती के राजा अपनी भव्यता को इस नगर में लायेंगे।

No comments:

Post a Comment