Translate

Friday, December 20, 2013

भूमि की मिट्टी

भूमि की मिट्टी एक दिलचस्प विषय है . एक व्यक्ति भूमि की मिट्टी कार्य करते समय एक कौशल है . एक किसान भूमि काम करने की जरूरत है, लेकिन जमीन एक आराम की जरूरत है . मैनकाइंड ज्यादा ज्ञान नहीं है, लेकिन किसानों के लिए अच्छी जानकारी है. पुस्तक बाइबल कहा जाता है.


निर्गमन 23:10-11

 

10 “छः वर्ष तक बीज बोओ, अपनी फ़सलों को काटो और खेत को तैयार करो। 11 किन्तु सातवें वर्ष अपनी भूमि का उपयोग न करो। सातवाँ वर्ष भूमि के विश्राम का विशेष समय होगा। अपने खेतों में कुछ भी न बोओ। यदि कोई फ़सल वहाँ उगती है तो उसे गरीब लोगों को ले लेने दो। जो भी खाने की चीज़ें बच जाएं उन्हें जंगली जानवरों को खा लेने दो। यही बात तुम्हें अपने अंगूर और जैतून के बागों के सम्बन्ध में भी करनी चाहिए।


 भगवान मिट्टी समझते हैं. भगवान गरीब लोगों और जानवरों को समझते हैं. मैं इन शब्दों से प्यार है.


नहेमायाह 10:31

 31 “हम प्रतिज्ञा करते हैं कि सब्त के दिन काम नहीं करेंगे और यदि हमारे आस—पास रहने वाले लोग सब्त के दिन बेचने को अनाज या दूसरी वस्तुएँ लायेंगे तो विश्राम के उस विशेष दिन या किसी भी अन्य विशेष के दिन, उन वस्तुओं को नहीं खरीदेंगे। हर सातवें बरस हम न तो अपनी धरती को जोतेंगे और न बोएंगे, तथा हर सातवें वर्ष चक्र में हम दूसरे लोगों को दिये गये हर कर्ज को माफ़ कर देंगे।

 

 भगवान का ज्ञान महान है . इसराइल और दुनिया भगवान को सुनने हैं तो वे समस्याओं के समाधान के लिए किया जाएगा . भूमि स्वस्थ होगा . सरकारें गरीबी और पैसे में जानकारी है किया जाएगा . दुनिया एक ऋण समस्या है , भगवान है कि इस समस्या के लिए एक समाधान है.दुनिया भगवान और बाइबिल को खारिज कर दिया लेकिन व्यक्तिगत व्यक्ति सच्चा ज्ञान स्वीकार कर सकते हैं . वे अपने विचारों पर दिखे, तो एक व्यक्ति , भगवान का पालन नहीं कर सकते हैं . हम अपने विचारों और कार्यों से भगवान को खुश नहीं कर सकते .हम भगवान की योजना को स्वीकार करने की जरूरत है . मैनकाइंड नरक की निंदा की है कि एक पापी है . लोग संकीर्ण सड़क का पालन करने की आवश्यकता है . संकरी सड़क इस है .यीशु ने पुराने नियम को पूरा किया और क्रूस पर मृत्यु हो गई . उन्होंने कहा कि मृत्यु पर विजय प्राप्त की और हम पाप की क्षमा के लिए यीशु में विश्वास कर सकते हैं . यीशु में एक व्यक्ति पर भरोसा है, तो उनके जीवन में अलग है जब . पवित्र आत्मा का उद्धार सशक्त होगा क्योंकि व्यक्ति भगवान के कानूनों का पालन करेंगे .

 

 

यशायाह 53:6

 किन्तु उसके इतना करने के बाद भी हम सब भेड़ों की तरह इधर—उधर भटक गये। हममें से हर एक अपनी—अपनी राह चला गया। यहोवा द्वारा हमें हमारे अपराधों से मुक्त कर दिये जाने के बाद और हमारे अपराध को अपने सेवक से जोड़ देने पर भी हमने ऐसा किया।

No comments:

Post a Comment