Translate

Monday, February 3, 2014

सही योजना

मैं एक खेल के आयोजन घड़ी और कोच एक खेल रणनीति है . कोचों ने अपने खिलाड़ियों के लिए रणनीति की व्याख्या करेगा . डिब्बों निर्देश प्राप्त होगा कि एक व्यक्ति को प्यार करता है . कभी कभी खिलाड़ियों के कोचों को नहीं सुनेगा . एक व्यक्ति एक टीम के खेल पर है तो व्यक्ति कोच को सुनने की जरूरत है .
भगवान महान कोच है . वह भगवान को सुनने तब मूसा ने भगवान का सेवक था . वह मूसा के दिल में समझा तो भगवान सही योजना थी . भगवान पहिली वाचा के बारे में अपने खेल की रणनीति के साथ मूसा पर भरोसा किया.
मूसा ने परमेश्वर के विचारों को सुना तो भगवान ने मूसा से बोल रहे थे .
यह मेरे दिमाग में एक सवाल लाता है . भगवान हमारे दिल को बोलता है, हमारे दिल परमेश्वर की शिक्षा के लिए तैयार हैं?
मैं अपने ही अपूर्ण योजना है क्योंकि कई बार, मैं भगवान के लिए तैयार नहीं हूँ . मैं उसकी योजना को अस्वीकार और मैं अपनी योजना का पालन अगर भगवान , मुझे का उपयोग नहीं कर सकते हैं .
वह क्रूस पर मृत्यु हो गई जब यीशु प्रथम वाचा को पूरा क्योंकि मैं भगवान के साथ सड़क पर शुरू हुआ . मैं एक नया दिल वांछित और भगवान एक नई पवित्र दिल के साथ अपने पुराने पापी दिल बदल दिया. पाप अस्वीकार और भगवान की अवधारणाओं का पालन करने की इच्छा है कि एक सच्चा दिल . मैं एक नए जीवन का अनुभव किया.
लेकिन मैं एक समस्या है . मैंने अपने जीवन में भगवान की योजना से बच सकते हैं . पवित्र आत्मा कॉल कर सकते हैं , लेकिन मेरे दिल जिद्दी हो सकता है. जब ऐसा होता है मैं एक समझ दिल के लिए भगवान पूछने की जरूरत है .



निर्गमन 24:13-18

 

13 इसलिए मूसा और उसका सहायक यहोशू परमेश्वर के पर्वत तक गए। 14 मूसा ने चुने हुए बुजुर्गो से कहा, “हम लोगों की यहीं प्रतीक्षा करो, हम तुम्हारे पास लौटेंगे। जब तक मैं अनुपस्थित रहूँ, हारून और हूर आप लोगों के अधिकारी होंगे। यदि किसी को कोई समस्या हो तो वह उनके पास जाए।”

15 तब मूसा पर्वत पर चढ़ा और बादल ने पर्वत को ढक लिया। 16 यहोवा की दिव्यज्योति सीनै पर्वत पर उतरी। बादल ने छः दिन तक पर्वत को ढके रखा। सातवें दिन यहोवा, बादल में से मूसा से बोला। 17 इस्राएल के लोग यहोवा की दिव्यज्योति को देख सकते थे। वह पर्वत की चोटी पर दीप्त प्रकाश की तरह थी।
18 तब मूसा बादलों में और ऊपर पर्वत पर चढ़ा। मूसा पर्वत पर चालीस दिन और चालीस रात रहा।

No comments:

Post a Comment