Translate

Tuesday, February 11, 2014

खूबसूरत घर

बहुत से लोग सुंदर मकान ही प्यार . एक व्यक्ति को पैसे की कमी होती है तो व्यक्ति सुंदर घर नहीं हो सकता. पैसा है तो पैसे घर खरीद सकते हैं .
उन्होंने यहूदियों परियोजना को देना चाहता था इसलिए भगवान एक निवास चाहता था . मैं इस धरती पर भगवान का हाथ रहा है. तो मैं पैसे और निर्माण देने में सक्रिय होने की जरूरत है . भगवान यहूदियों दायित्व के बिना एक आभारी दिल के साथ देना चाहता था .
हम भगवान को उपहार देते हैं तो हम एक सही दिल की आवश्यकता है. भगवान एक अच्छे दाता प्यार करता है. एक व्यक्ति यीशु का पालन नहीं करता है और यीशु में एक नया दिल नहीं है . तब व्यक्ति को अपने दिल में यीशु को पूछने की जरूरत है. वे अपने पाप से नफरत करने की जरूरत है और बाइबिल सच से प्यार है. एक व्यक्ति यीशु का पालन नहीं करते हैं तो यीशु व्यक्ति के पैसे नहीं चाहिए .
एक व्यक्ति यीशु का अनुयायी है. फिर आस्तिक एक अच्छे दिल के साथ देने की जरूरत है . मनी भगवान से एक उपहार है . आस्तिक पैसा ही नहीं है , लेकिन वे व्यक्ति की मृत्यु तक पैसे उधार ले रही हैं .
कई विश्वासियों पैसे के क्षेत्र में भगवान से इनकार करेगा. वे भगवान को देने के लिए मना कर दिया .
चर्चों पैसे पाने के लिए रणनीति का उपयोग करें जब मैं नफरत . वे पैसे अमीर पाने के लिए चाहते हैं और भगवान का सम्मान करने के लिए नहीं . यह गलत है . एक व्यक्ति चर्च के इस प्रकार के लिए चला जाता है, वह चर्च जाने की जरूरत है और यीशु और बाइबिल सम्मान है कि एक अच्छा चर्च पाया .



निर्गमन 25:1-9

 यहोवा ने मूसा से कहा, “इस्राएल के लोगों से मेरे लिए भेंट लाने को कहो। हर एक व्यक्ति अपने मन में निश्चय करे कि वह मुझे इन वस्तुओं में से क्या अर्पित करना चाहता है। इन उपहारों को मेरे लिए अर्पित करो। इन वस्तुओं की सूची यह है जिन्हें तुम लोगों से स्वीकार करोगे, सोना, चाँदी, काँसा; नीला, बैंगनी और लाल सूत, सुन्दर रेशमी कपड़ा; बकरियों के बाल, लाल रंग से रंगा भेड़ का चमड़ा, सुइसों के चमड़ें, बबूल की लकड़ी, दीपक में जलाने का तेल, धूप के लिए सुगन्धित द्रव्य, अभिषेक के तेल के लिए भीनी सुगन्ध देने वाले मसाले। गोमेदक रत्न तथा अन्य मूल्यवान रत्न भी जो याजकों के पहनने की एपोद और न्याय की थैली पर जड़े जाएं, अर्पित करो।”

 

परमेश्वर ने यह भी कहा, “लोग मेरे लिए एक पवित्र तम्बू बनाएंगे। तब मैं उनके साथ रह सकूँगा। मैं तुम्हें दिखाऊँगा कि पवित्र तम्बू कैसा दिखाई पड़ना चाहिए। मैं तुम्हें दिखाऊँगा कि इसमें सभी चीज़ें कैसी दिखाई देनी चाहिए। जैसा मैंने दिखाया है हर एक चीज़ ठीक वैसे ही बनाओ।

No comments:

Post a Comment