Translate

Saturday, February 15, 2014

दुनिया की घाटियों

वॉशिंगटन के राज्य में , Scablands नामक एक बड़ा क्षेत्र है . यह ज्यादातर ठोस चट्टानों की एक बड़ी बंजर क्षेत्र है क्योंकि क्षेत्र में इस नाम मिला.
इस क्षेत्र में कई चैनलों और घाटियों है . इन घाटियों ओ कुछ गहरी पैरों के सैकड़ों रहे हैं और लंबाई में पंद्रह मील की दूरी पर विस्तार .
मानक सोचा का गठन इन चैनलों और घाटियों लंबी प्रक्रिया के द्वारा किया गया था. Scablands के माध्यम से चल रहा नदियों इन संरचनाओं का गठन . जम्मू Harlan Bretz भी कई चैनलों और घाटियों के कारण के रूप में एक भयावह के लिए बहस की. वाशिंगटन डीसी के जियोलाजिकल सोसाइटी द्वारा बोलने के लिए आमंत्रित जब सभी भूवैज्ञानिकों यह एक लंबी और धीमी प्रक्रिया की आवश्यकता पर सहमत हुए कि हालांकि, क्योंकि , उनके विचार को खारिज कर दिया और उपहास किया गया था .
जियोलाजिकल सोसाइटी में जम्मू Harlan Bretz की प्रस्तुति के बाद . हर व्यक्ति को अपने अस्वीकृति व्यक्त करते हैं.
भूवैज्ञानिकों द्वारा 1952 में एक क्षेत्र की यात्रा राय का एक बड़ा परिवर्तन में विस्तार से बताया . उन भूवैज्ञानिकों द्वारा मनाया सबूत दो प्रमुख प्रकाशन में दिखाई दिया. दोनों लेख Scablands में चैनलों की भयावह गठन की Bretz के मूल दावे के पक्ष में तर्क का उत्पादन किया.
भूवैज्ञानिकों घाटियों एक छोटी अवधि में भयावह घटनाओं से गठन किया जा सकता है कि इस विचार को स्वीकार जब तक यह 15 अधिक वर्षों की आवश्यकता है. लंबी उम्र Scablands के लिए आवश्यक नहीं कर रहे हैं .

No comments:

Post a Comment