Translate

Friday, February 14, 2014

माउंट सेंट हेलेंस

हम भूविज्ञान किताबें पढ़ते हैं, किताबें बड़े घाटियों नदी के वर्तमान के माध्यम से करने के लिए फार्म साल लाखों की जरूरत है कि सिखाता है. एक समस्या है. यह शिक्षा जरूरी सच नहीं है .
एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटना वॉशिंगटन के राज्य में हुई . माउंट सेंट हेलेंस भड़क उठी . सुबह में 8:32 में, परिमाण 5.1 का एक भूकंप माउंट सेंट हेलेंस के निकट हुई . पहाड़ झील के उत्तरी किनारे पर 800 फीट ऊंचाई पर एक विशाल पानी की लहर के कारण आत्मा झील में गिर गया. घटना के बाद ज्वालामुखी टुकड़े के साथ मिश्रित गर्म गैस आया . प्रवाह 700 डिग्री से अधिक तापमान के साथ प्रति घंटे 70 से अधिक मील की गति में पहाड़ से नीचे चले गए. Mudflows वहाँ थे surges , क्योंकि पहाड़ की चोटी पर बर्फ और बर्फ . ये mudflows पहाड़ पिछले 20 मील की दूरी के लिए बढ़ा दिया है कि एक शक्ति के साथ प्रति घंटे 50 मील की दूरी पर पहाड़ बंद बढ़ी . सभी इस तबाही का असर क्या था? कई बड़े घाटियों कम समय में बनाया गया था . इन घाटियों में से एक छोटी सी ग्रांड कैन्यन उपनाम दिया गया था . इसके संरचनाओं ग्रांड कैन्यन की है कि जैसे लगते हैं.
सवाल है, " यह इस घाटी बनाने के लिए ले गए थे कब तक ?" है जवाब है, एक दिन है . इस तथ्य को बड़े घाटियों बनाने के लिए प्रश्न में लंबी उम्र के लिए आवश्यकता को बुलाना चाहिए .

No comments:

Post a Comment