Translate

Saturday, February 22, 2014

घाटियों संरचनाओं

अधिकांश पाठ्य पुस्तकों क्लैम कि हम लामिना बुलाया अवसादों के कई पतली परत , कभी कभी केवल मिलीमीटर मोटी निरीक्षण . यह परतों में से प्रत्येक रखना करने के लिए एक मौसम , एक वर्ष , या साल लग गए .
हम भौगोलिक दृष्टि से निरीक्षण के लिए क्या आवश्यक समय की लंबी अवधि के हैं? जवाब नहीं है! यह बड़े घाटियों तेजी से फार्म कर सकते हैं कि देखा गया है. यह भी अब कई लामिना तेजी से फार्म कर सकते हैं कि जाना जाता है. लेकिन क्या इस तरह के कोयले और तेल के गठन के रूप में अन्य भूगर्भीय घटनाओं के बारे में ?
विज्ञान की पाठ्यपुस्तकों यह सिखाता है . एक कोयला सीवन यह मूल रूप से संचित जिसमें दलदल के रूप में एक ही सतह क्षेत्र वाले एक फ्लैट , लेंस के आकार का शरीर है . अधिकांश कोयला दस समूहों में हो रहा है . इस क्लस्टरिंग कोयला सबसे अवसादन का धीरे subsiding साइट में गठन किया है जो इंगित करता है .
वर्जीनिया और उत्तरी कैरोलिना में ग्रेट निराशाजनक दलदल दलदल सबसे बड़ी आधुनिक पीट दलदलों में से एक है . यह पीट की 2 मीटर की औसत मोटाई होता है . हालांकि, साल के लाखों लोगों के लिए अंतिम बार इस दलदल जब तक , यहां तक ​​कि घने विकास पेंसिल्वेनिया में तेजी से कुछ के रूप में मोटी एक कोयले की तह निर्माण करने के लिए अपर्याप्त है .
कहानी कोयला बनाई है कैसे के लिए मानक है , यह समय की लंबी अवधि लेता है और दलदलों और दलदल प्रकार की वनस्पति की आवश्यकता है. इस खाते के साथ ही समस्या यह है कि सिर्फ एक कहानी है . कोयला गठन के लिए लंबी उम्र के खिलाफ एक मजबूत सबूत कोयला बेड में पाए जाते हैं जो Polystrate जीवाश्मों , कर रहे हैं . ये कभी कभी ( 30 या अधिक फुट लंबा ) कई अवधि कई अंगारों तेजी अवधि जो पेड़ जीवाश्मों , कर रहे हैं .
कोयले के लिए फार्म साल लाखों ले लिया है, तो इन Polystrate जीवाश्मों ( पेड़ जीवाश्मों ) में से कोई भी नहीं होना चाहिए. वे कम समय में सड़ गया होता , लेकिन फिर भी वे कर रहे हैं . यह कोयला तेजी से फार्म कर सकते हैं कि प्रत्यक्ष प्रमाण है . कुछ वैज्ञानिकों वे एक भयावह घटना है क्योंकि उस जगह पर होने की संभावना थी , कोल बेड में पाया पेड़ बड़ा नहीं था कि देखा है . मैं भयावह घटना बाढ़ कहते हैं.

No comments:

Post a Comment