Translate

Friday, February 21, 2014

ग्रांड कैन्यन

हम वृहत घाटी की जांच करने की आवश्यकता है . विज्ञान की पुस्तकों में इस साल लाखों की आवश्यकता है , कोलोराडो नदी धीरे से घाटी का गठन सिखाता है. हम कुछ सवाल पूछने की जरूरत है .
कोलोराडो नदी एक प्राचीन नदी है , इसलिए नदी ग्रांड कैन्यन का गठन तो 1) क्यों हम कई बड़े घाटियों नहीं है? कई प्राचीन नदियों तो यह एक अच्छा सवाल है विकास के अनुसार कर रहे हैं .
2) कैसे सैकड़ों फीट चौड़ा है और कई हिस्सों में 15 से अधिक मील चौड़ा है जो वृहत घाटी , फार्म करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है कि एक नदी सका .
3) जहां सब पानी के लिए स्रोत है ? यह एक बड़ी झील घाटी के उत्तरी छोर पर जब वहाँ गया था कि समय था प्रकट होता है. यह पानी धारण एक प्राकृतिक बांध वहाँ एक समय था जब वहाँ गया था कि प्रतीत होता है . इस बांध फिर उल्लंघन किया गया था , तो पानी की राशि है कि एक भयावह घटना बनाया होगा. इस घटना के समय की एक छोटी अवधि की आवश्यकता होती है .
4 ) कहाँ कोलोराडो नदी घाटी बनाने के लिए बाहर धक्का कि सभी अवसादों हैं ? जवाब अवसादों से अधिक 15 मील की दूरी पर बाहर समुद्र में हो रहा है. यह समुद्र में है कि अब तक बाहर तलछट पुश करने के लिए पानी की एक भयावह आंदोलन की आवश्यकता होगी .
5) मट्ठा घाटी समानांतर तबके के वर्ग मील के हजारों की सैकड़ों नियंत्रित करता है? घाटी साल लाखों की आवश्यकता है तो दीवारों के साथ कटाव के निशान से साबित नहीं होनी चाहिए , लेकिन वहाँ नहीं कर रहे हैं . समानांतर स्तर तेजी से चल रहा पानी की बड़ी मात्रा से बनते हैं.
ग्रांड कैन्यन पर निष्कर्ष यह है . भूवैज्ञानिक सबूत साल की एक तेजी से निर्माण और नहीं लाखों का समर्थन करता है .

No comments:

Post a Comment