Translate

Thursday, April 10, 2014

आंगन

यह बात के ऊपरी छोर पर उस में खड़ा था , जो भगवान के घर , या निवास के लिए एक बड़ी अदालत यार्ड था ; यह संलग्न है, लेकिन हवा के लिए खुला था ; और उस में , इसे में प्रवेश द्वार और पवित्र स्थान के बीच , पहले वर्णित होमबलि की वेदी खड़ा था , और के एक तरफ उस में धोने के लिए पुजारियों के लिए लेवर ; इस मामले में इसराइल के लोगों को भर्ती कराया गया है , और वे उनके बलिदान लाया जाता है और पूजा की जहां : यह दुनिया से अलग है , जो एक बाड़े हालांकि , और पृथ्वी पर भगवान के दृश्य चर्च की विशिष्ट था , अभी तक अच्छा , प्रोफेसरों के होते हैं और असली संतों और कपटी के , बुरा ; इस अदालत में के रूप में हर चरित्र , सेक्स , और राज्य के इस्राएलियों में प्रवेश किया. दाऊद के समय में यह विभिन्न अदालतों में विभाजित किया गया था , और कई अपार्टमेंट वे बलिदान किया है, जहां पुजारियों की अदालतों बुलाया गया, और मंदिर का निर्माण किया गया था जब यह क्या करने के जवाब दिए पुरुषों इस्राएलियों की पूजा इसराइल, जहां की अदालत और अदालत वे खुद थे जहां महिलाओं , के ; और बाद में समय में वहाँ , एक अन्य अदालत ने इन से अलग था वे प्रवेश कर सकते हैं जो में अन्यजातियों की अदालत बुलाया ; और इस अदालत का विवरण भरा दक्षिण रखना जो यह की कि पक्ष के साथ शुरू होता है: एक तरफ के लिए लंबे समय तक एक सौ हाथ के ठीक twined सनी की अदालत के लिए पर्दे होगी ; दक्षिण की ओर के लिए ; और इन के पर्दे , आराम के साथ सभी चारों ओर , अदालत ने दिया है, और यह की दीवारों थे ; और इसलिए से हम इसे एक हाथ से आम अभिकलन के अनुसार , एक सौ हाथ या पचास गज लंबा था कि , जानने ; यह तीन सौ इंच अधिक था , हालांकि इस हाथ आमतौर पर माना जाता है की तुलना में तीन इंच अधिक किया जा रहा है . ये पर्दे, vails , या पर्दे , ताकि संस्करणों में वे अलग ढंग से कहा जाता है , के लिए अदालत के बाड़े थे ; निवास के पर्दे थे , क्योंकि वे छह बार मुड़ , मलमल का बना , लेकिन नहीं विभिन्न रंगों की , और मजे की बात चालाक काम के साथ बनाया गया था; और शब्द की सार्थकता के अनुसार , वे सुराख़ छेद की तरह , छेद से भरा गढ़ा , या नेटवर्क के तरीके में थे ; चाहिए और यह सब पृथ्वी पर भगवान के दृश्य चर्च दुनिया से अलग है दर्शाता है कि हो सकता है , और : वे में प्रवेश करने से व्यक्तियों रखा , हालांकि वे के माध्यम से देखा जा सकता है , और उन के माध्यम से अदालत में क्या कर रहा था देखा जा सकता है इसलिए कि इसे से बाहर बुलाया पुरुषों से मिलकर , और वह ठीक स्वच्छ और सफेद लिनन , संतों की धर्म , और जो के साथ पहने जाते हैं , जो इस तरह के मसीह की धार्मिकता है , और दोनों आवक और जावक पवित्रता है , जो ; और यद्यपि यह के सदस्यों ने स्वीकार कर रहे हैं कि जो लोग लेकिन किसी ने भी इस नियम का हिस्सा लेना हो सकता है , फिर भी दूसरों को इसे में किया जाता है की दर्शकों में हो सकता है .


निर्गमन 27:9-19

 

“तम्बू के चारों ओर कनातों की एक दीवार बनाओ। यह तम्बू के लिए एक आँगन बनाएगी। दक्षिण की ओर कनातों की यह दीवार पचास गज  लम्बी होनी चाहिए। ये कनातें सन के उत्तम रेशों से बनी होनी चाहिए। 10 बीस खम्भों और उनके नीचे बीस काँसे के आधारों का उपयोग करो। खम्भों के छल्ले और पर्दे की छड़ें  चाँदी की बननी चाहिए। 11 उत्तर की ओर लम्बाई उतनी ही होनी चाहिए जितनी दक्षिण की ओर थी। इसमें पचास गज़ लम्बी पर्दो की दीवार, बीस खम्भे और बीस काँसे के आधार होने चाहिए। खम्भे और उनके पर्दो की छड़ों के छल्ले चाँदी के बनने चाहिए।”
12 “आँगन के पश्चिमी सिरे पर कनातों की एक दीवार पच्चीस गज लम्बी होनी चाहिए। वहाँ उस दीवार के साथ दस खम्भे और दस आधार होने चाहिए। 13 आँगन का पूर्वी सिरा भी पच्चीस गज लम्बा होना चाहिए। 14 यह पूर्वी सिरा आँगन का प्रवेश द्वार है। 15 प्रवेश द्वार की हर एक ओर की कनातें साढ़े सात गज लम्बी होनी चाहिए। उस ओर तीन खम्भे और तीन आधार होने चाहिए।”
16 “एक कनात दस गज  लम्बी आँगन के प्रवेश द्वार को ढ़कने के लिए बनाओ। इस कनात को सन के उत्तम रेशों और नीले, लाल और बैंगनी कपड़े से बनाओ। इन कनातों पर चित्रों को काढ़ो। उस पर्दे के लिए चार खम्भे और चार आधार होने चाहिए। 17 आँगन के चारों ओर के सभी खम्भे चाँदी की छड़ों से ही जोड़े जाने चाहिए।  खम्भों के छल्ले चाँदी के बनाने चाहिए और खम्भों के आधार काँसे के होने चाहिए। 18 आँगन पचास गज लम्बा और पच्चीस गज चौड़ा होना चाहिए। आँगन के चारों ओर की दीवार साढ़े सात फुट ऊँची होनी चाहिए। पर्दा सन के उत्तम रेशों का बना होना चाहिए। सभी खम्भों के नीचे के आधार काँसे के होने चाहिए। 19 सभी उपकरण, तम्बू की खूँटियाँ और तम्बू में लगी हर एक चीज़ काँसे की ही बननी चाहिए। और आँगन के चारों ओर के पर्दो के लिए खूँटियाँ काँसे की ही होनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment