Translate

Monday, April 14, 2014

सही प्रक्रिया कर एक व्यक्ति

हम रोजमर्रा की जिंदगी में कार्य किया है . हम जुनून के साथ कुछ कर सकते हैं या हम आलसी हो सकता है.
किसी को कुछ के लिए एक जुनून नहीं है , परिणाम कमी हो जाएगी .
मैं जोश के साथ काम किया है और मैं जुनून के बिना काम किए गए हैं .
कैन और हाबिल भगवान को सर्वश्रेष्ठ दिया की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वे एक बलिदान की पेशकश की तो एक बलिदान के साथ भगवान का सम्मान करने की जरूरत है. यीशु के अनुयायियों कैन और हाबिल की तरह भगवान के लिए समय और पैसा देता है .
हम हमारे जीवन में यीशु का सम्मान करने की आवश्यकता है . ईसाइयों के भगवान पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है.
तब कैन ने अपने दिल और भगवान उसके साथ खुश किया गया था साथ दिया . हम यीशु की दिशा में एक शुद्ध हृदय की आवश्यकता है. तब कैन ने अपने दिल में सही इच्छा थी . हम कुछ करते हैं, तो यह यीशु के लिए हो सकता है और पुरुषों द्वारा नहीं देखा जाना चाहिए .
कई बार, हम यीशु की महिमा के लिए हमारी महिमा के लिए काम करते हैं और नहीं .
हाबिल सही इच्छा के साथ नहीं दिया. मैं हाबिल गलत क्या किया पता नहीं है, लेकिन उनके बलिदान एक गलत तरीके से किया गया था . भगवान हाबिल की अधर्म देखा. कभी कभी, हम एक गलत तरीके से बातें करते हैं. हम अपने अहंकार के लिए महिमा चाहते हैं और हम यीशु इनकार करते हैं. गौरव के पाप यीशु में हर विश्वास को धोखा दिया जा सकता है.
हाबिल एक साफ दिल की जरूरत है. वह अपने पाप से पश्चाताप करने की जरूरत है. हम हमारे दिल में पाप है, तो हम अपने पापों को स्वीकार करने की जरूरत है . यीशु के क्रूस जीवन देता है . हम पाप में निधन हो गया लेकिन यीशु के क्रूस मानव जाति के लिए बलिदान था . हम यीशु के क्रूस को स्वीकार कर यीशु में एक साफ दिल हो सकते हैं.
मैं अपने दिल में पाप है, तो मैं अपने पाप स्वीकार करने के लिए की जरूरत है. हम पाप प्यार तो पाप भगवान के लिए अप्रिय हो जाएगा .



उत्पत्ति 4:3-7

 

3-4 फसल के समय  कैन एक भेंट यहोवा के पास लाया। जो अन्न कैन ने अपनी ज़मीन में उपजाया था उसमें से थोड़ा अन्न वह लाया। परन्तु हाबिल अपने जानवरों के झुण्ड में से कुछ जानवर लाया। हाबिल अपनी सबसे अच्छी भेड़ का सबसे अच्छा हिस्सा लाया। 
यहोवा ने हाबिल तथा उसकी भेंट को स्वीकार किया। परन्तु यहोवा ने कैन तथा उसके द्वारा लाई भेंट को स्वीकार नहीं किया इस कारण कैन क्रोधित हो गया। वह बहुत व्याकुल और निराश  हो गया। यहोवा ने कैन से पूछा, “तुम क्रोधित क्यों हो? तुम्हारा चेहरा उतरा हुआ क्यों दिखाई पड़ता है? अगर तुम अच्छे काम करोगे तो तुम मेरी दृष्टि में ठीक रहोगे। तब मैं तुम्हें अपनाऊँगा। लेकिन अगर तुम बुरे काम करोगे तो वह पाप तुम्हारे जीवन में रहेगा। तुम्हारे पाप तुम्हें अपने वश में रखना चाहेंगे लेकिन तुम को अपने पाप को अपने बस में रखना होगा।”

No comments:

Post a Comment