Translate

Sunday, August 11, 2013

विचार के पंथ

ट्रिनिटी इनकार करते हैं कि कई संप्रदायों के होते हैं. बाइबल ट्रिनिटी सिखाता है. जेनोवा गवाह ट्रिनिटी इनकार करते हैं. वे इस में विश्वास करते हैं. जेनोवा भगवान, ब्रह्मांड और सब बातों के निर्माता और परिरक्षक: सभी अनंत काल से किया जा रहा है एकान्त एक है. वे ट्रिनिटी इनकार करते हैं.

बाइबल में विश्वास करते हैं कि व्यक्ति यही कहता है. भगवान तीन व्यक्तियों में एक शाश्वत व्यक्तिगत, आध्यात्मिक जा रहा है: पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा.



मत्ती 3:13-17

 

13 उस समय यीशु गलील से चल कर यर्दन के किनारे यूहन्ना के पास उससे बपतिस्मा लेने आया। 14 किन्तु यूहन्ना ने यीशु को रोकने का यत्न करते हुए कहा, “मुझे तो स्वयं तुझ से बपतिस्मा लेने की आवश्यकता है। फिर तू मेरे पास क्यों आया है?”
15 उत्तर में यीशु ने उससे कहा, “अभी तो इसे इसी प्रकार होने दो। हमें, जो परमेश्वर चाहता है उसे पूरा करने के लिए यही करना उचित है।” फिर उसने वैसा ही होने दिया।
16 और तब यीशु ने बपतिस्मा ले लिया। जैसे ही वह जल से बाहर निकला, आकाश खुल गया। उसने परमेश्वर की आत्मा को एक कबूतर की तरह नीचे उतरते और अपने ऊपर आते देखा। 17 तभी यह आकाशवाणी हुई: “यह मेरा प्रिय पुत्र है। जिससे मैं अति प्रसन्न हूँ।”


मत्ती 28:19

 सो, जाओ और सभी देशों के लोगों को मेरा अनुयायी बनाओ। तुम्हें यह काम परम पिता के नाम में, पुत्र के नाम में और पवित्र आत्मा के नाम में, उन्हें बपतिस्मा देकर पूरा करना है।

 

 

2 कुरिन्थियों 13:13

 तुम पर प्रभु यीशु मसीह का अनुग्रह, परमेश्वर का प्रेम और पवित्र आत्मा की सहभागिता तुम सब के साथ रहे।

 

No comments:

Post a Comment