Translate

Saturday, August 31, 2013

लोग इस कमा सकते हैं?

लोग पैसे और बातें कमाना चाहते. अधिकांश माता पिता को कड़ी मेहनत करने के लिए बच्चों को पढ़ाने. मैं इस पर विश्वास. हम कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, लेकिन हम मोक्ष नहीं कमा सकते.

यीशु मसीह और बाद के दिन संन्यासी के चर्च इस पर विश्वास. साल्वेशन काम से आता है. सभी लोग एक बहुमंजिला स्वर्ग के कुछ स्तर पर अनंत काल खर्च करेगा. स्तर प्रत्येक व्यक्ति के अच्छे काम के दायरे से निर्धारित किया जाएगा.

बाइबल यह सिखाती है. साल्वेशन विश्वास करते हैं और उसकी योजना को स्वीकार जो सभी के लिए भगवान की कृपा (नाहक प्यार) द्वारा उपलब्ध कराए गए एक मुफ्त उपहार है.



इफिसियों 2:8-9

 

परमेश्वर के अनुग्रह द्वारा अपने विश्वास के कारण तुम्हारा उद्धार हुआ है। यह तुम्हें तुम्हारी ओर से प्राप्त नहीं हुआ है, बल्कि यह तो परमेश्वर का वरदान है। यह हमारे किये कर्मों का परिणाम नहीं है कि हम इसका गर्व कर सकें।


यूहन्ना 12:26

 यदि कोई मेरी सेवा करता है तो वह निश्चय ही मेरा अनुसरण करे और जहाँ मैं हूँ, वहीं मेरा सेवक भी रहेगा। यदि कोई मेरी सेवा करता है तो परम पिता उसका आदर करेगा।

 

 

यूहन्ना 14:1-3

 “तुम्हारे हृदय दुःखी नहीं होने चाहिये। परमेश्वर में विश्वास रखो और मुझमें भी विश्वास बनाये रखो। मेरे परम पिता के घर में बहुत से कमरे हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो मैं तुमसे कह देता। मैं तुम्हारे लिए स्थान बनाने जा रहा हूँ। और यदि मैं वहाँ जाऊँ और तुम्हारे लिए स्थान तैयार करूँ तो मैं फिर यहाँ आऊँगा और अपने साथ तुम्हें भी वहाँ ले चलूँगा ताकि तुम भी वहीं रहो जहाँ मैं हूँ।

 

 

1 यूहन्ना 3:1-2

 विचार कर देखो कि परम पिता ने हम पर कितना महान प्रेम दर्शाया है! ताकि हम उसके पुत्र-पुत्री कहला सकें और वास्तव में वे हम हैं ही। इसलिए संसार हमें नहीं पहचानता क्योंकि वह मसीह को नहीं पहचानता। हे प्रिय मित्रो, अब हम परमेश्वर की सन्तान हैं किन्तु भविष्य में हम क्या होंगे, अभी तक इसका बोध नहीं कराया गया है। जो भी हो, हम यह जानते हैं कि मसीह के पुनः प्रकट होने पर हम उसी के समान हो जायेंगे क्योंकि वह जैसा है, हम उसे ठीक वैसा ही देखेंगे।

No comments:

Post a Comment