Translate

Tuesday, August 27, 2013

नई रहस्योद्घाटन सच है?

यीशु मसीह के चर्च और बाद के दिन संन्यासी नया शास्त्र है. वे जोसेफ स्मिथ के लेखन दैवीय प्रेरित खुलासे का दावा है कि. वे बाइबिल को भगवान की 19 वीं शताब्दी में जोड़ रहे हैं.

बाइबल यह नहीं सिखाया है. भगवान की आत्मा के द्वारा दिए बाइबिल, अपने आप में पूर्ण है और कोई अतिरिक्त जरूरत है. बाइबिल के लिए कोई अतिरिक्त मना कर रहे हैं.



व्यवस्था विवरण 4:2

  जो मैं आदेश देता हूँ उसमें और कुछ जोड़ना नहीं। तुम्हें उसमें से कुछ घटाना भी नहीं चाहिए। तुम्हें अपने यहोवा परमेश्वर के उन आदेशों का पालन करना चाहिए जिन्हें मैंने तुम्हें दिये हैं।

 

 

व्यवस्था विवरण 12:32

 “तुम्हें उन सभी कामों को करने के लिए सावधान रहना चाहिए जिनके लिए मैं आदेश देता हूँ। जो मैं तुमसे कह रहा हूँ उसमें न तो कुछ जोड़ो, न ही उसमें से कुछ कम करो।

 

 

नीतिवचन 30:5-6

 

वचन परमेश्वर का दोष रहित होता है, जो उसकी शरण में जाते हैं वह उनकी ढाल होता है। तू उसके वचनों में कुछ घट—बढ़ मत कर। नहीं तो वह तुझे डांटे फटकारेगा और झूठा ठहराएगा।


गलातियों 1:8

 किन्तु चाहे हम हों और चाहे कोई स्वर्गदूत, यदि तुम्हें हमारे द्वारा सुनाये गये सुसमाचार से भिन्न सुसमाचार सुनाता है तो उसे धिक्कार है।

 

 

इब्रानियों 1:1-2

 परमेश्वर ने अतीत में नबियों के द्वारा अनेक अवसरों पर अनेक प्रकार से हमारे पूर्वजों से बातचीत की। किन्तु इन अंतिम दिनों में उसने हमसे अपने पुत्र के माध्यम से बातचीत की, जिसे उसने सब कुछ का उत्तराधिकारी नियुक्त किया है और जिसके द्वारा उसने समूचे ब्रह्माण्ड की रचना की है।

 

 

प्रकाशित वाक्य 22:18-19

 

18 मैं शपथ पूर्वक उन व्यक्तियों के लिए घोषणा कर रहा हूँ जो इस पुस्तक में लिखे भविष्यवाणी के वचनों को सुनते हैं, उनमें से यदि कोई भी उनमें कुछ भी और जोड़ेगा तो इस पुस्तक में लिखे विनाश परमेश्वर उस पर ढायेगा। 19 और यदि नबियों की इस पुस्तक में लिखे वचनों में से कोई कुछ घटायेगा तो परमेश्वर इस पुस्तक में लिखे जीवन-वृक्ष और पवित्र नगरी में से उसका भाग उससे छीन लेगा।

No comments:

Post a Comment