Translate

Monday, November 18, 2013

संरक्षण कानून

भगवान जरूरतमंद हैं कि लोगों के बारे में विशेष चिंता का विषय है . मैं एक जरूरतमंद व्यक्ति का लगता है, मैं एक नए देश में एक विदेशी के बारे में सोच . मेरा विचार है कि यह है . एक व्यक्ति तो वे एक नागरिकता बन सकते हैं एक प्रक्रिया करने की ज़रूरत है .
एक कानूनी एक व्यक्ति तो आप्रवासन जब लोगों को अच्छा होने की जरूरत है . कई बुरे लोग immigrates से चोरी करना चाहते हैं . भगवान लोग अच्छा व्यवहार कर रहे हैं कि इच्छा. भगवान बाइबल में इस बारे में कानून बनाया है.


हम मौत के वास्तविक है कि एक ऐसी दुनिया में रहते हैं. कई महिलाओं को अपने पति को खो दिया है . भावनाओं पागल हो रहे हैं और दुष्टों दृश्य का लाभ ले जाएगा . हम विधवाओं की रक्षा करने की जरूरत है . हम इस मामले में भगवान का दिल है की जरूरत है .


हम एक दुखद दुनिया में रहते हैं. बच्चों के माता - पिता नहीं है जब यह दुख की बात है . हम अनाथ बच्चों की देखभाल करने की जरूरत है.
भगवान बच्चों को प्यार करता है और वह अनाथों के रक्षक है . एक व्यक्ति अनाथों को हानि पहुँचाता है तो भगवान नाराज हो जाएगा . हम अनाथ बच्चों का सम्मान करने की आवश्यकता है . मुझे लगता है वे महान माता पिता पाया जाएगा कि प्रार्थना करते हैं. भगवान विधवाओं और अनाथ बच्चों के उपचार के बारे में बाइबिल में एक महान कानून है .
वे हमेशा गरीब लोगों को हो जाएगा . कुछ कंपनियां ऊंची ब्याज के साथ ऋण प्राप्त करने के लिए आसान होगा . इस तरह से एक कंपनी के लोगों के वश में कर सकते हैं . हम उच्च ब्याज दरों के साथ सावधान रहने की जरूरत है . भगवान गरीब लोगों को प्यार करता है.
हम लोगों को वश में रखना चाहता है कि एक ऐसी दुनिया में रहते हैं. भगवान इस क्षेत्र में एक कानून है .
भगवान की चिंता और दैवी देखभाल की वस्तुओं मूसा , भजन बनानेवाला , नबियों और यीशु के शिक्षण के लेखन में है . भगवान महान प्रावधान यीशु के क्रूस में है .


 भगवान दयालु है और वह हमारे पापों को देखता है. एक पाप नरक की ओर जाता है . यीशु क्रूस पर मृत्यु हो गई और मृत से उठी . हम अपने पाप से पश्चाताप और यीशु का पालन कर सकते हैं . यीशु परमेश्वर पिता का एक ही रास्ता है . सबसे बड़ी बात यह पार है और हम उसे पश्चाताप और पालन करने की आवश्यकता है . हम नरक में जाना नहीं होगा तो वह एक क्षमा प्रदान करता है .


निर्गमन 22:21-27

 

21 “याद रखो इससे पहले तुम लोग मिस्र देश में विदेशी थे। अतः तुम लोग उस व्यक्ति को न ठगो, न ही चोट पहुँचाओ जो तुम्हारे देश में विदेशी हो।
22 “निश्चय ही तुम लोग ऐसी स्त्रियों का कभी बुरा नहीं करोगे जिनके पति मर चुके हों या उन बच्चों का जिनके माता—पिता न हों। 23 यदि तुम लोग उन विधवाओं या अनाथ बच्चों का कुछ बुरा करोगे तो वे मेरे आगे रोएंगे और मैं उनके कष्टों को सुनूँगा 24 और मुझे बहुत क्रोध आएगा। मैं तुम्हें तलवार से मार डालूँगा। तब तुम्हारी पत्नियाँ विधवा हो जाएंगी और तुम्हारे बच्चे अनाथ हो जाएंगे।
25 “यदि मेरे लोगों में से कोई गरीब हो और तुम उसे कर्ज़ दो तो उस धन के लिए तुम्हें ब्याज़ नहीं लेना चाहिए। और जल्दी चुकाने के लिए भी तुम उसे मजबूर नहीं करोगे। 26 कोई व्यक्ति उधार लिए हुए धन के भुगतान के लिए अपना लबादा गिरवी रख सकता है। किन्तु तुम सूरज डूबने के पहले उसका वह वस्त्र अवश्य लौटा देना। 27 यदि वह व्यक्ति अपना लबादा नहीं पाता तो उसके पास शरीर ढकने को कुछ भी नहीं रहेगा। जब वह सोएगा तो उसे सर्दी लगेगी। यदि वह मुझे रोकर पुकारेगा तो मैं उसकी सुनूँगा। मैं उसकी बात सुनूँगा क्योंकि मैं कृपालु हूँ।

No comments:

Post a Comment