Translate

Saturday, November 30, 2013

बुरे लोग

कई झूठ और इस दुनिया में झूठी खबरें हैं . हम एक बेईमान दुनिया में रहते हैं. दोषी अपराध कर सकते हैं जब यह दुख की बात है . तब वे न्याय प्राप्त कभी नहीं .
वकीलों बेईमान हो सकता है. वहाँ गवाह हो सकते हैं और गवाहों को झूठ कर सकते हैं . भगवान दुनिया में न्याय चाहता है, लेकिन मानव जाति के भगवान के डर की कमी है. लोगों को वे परमेश्वर का भय है, तो झूठ और न्याय को रोकने नहीं होगा .

 
भगवान महान जज है . वकीलों और झूठे गवाह भगवान के प्रति जवाबदेह हैं . सच्चाई यह है कि उनके दिल और शब्दों में होना चाहिए . दुनिया इस सिद्धांत समझ में नहीं आता .
साधारण व्यक्ति को यह समस्या हो सकती है . लोग अन्य लोगों के बारे में अफवाहें बता सकते हैं. लोग अफवाहें बता जब झूठी रिपोर्ट है . भगवान झूठी अफवाहें पसंद नहीं है.
साधारण व्यक्ति दोषी व्यक्ति की मदद कर सकते हैं . एक व्यक्ति को एक अपराध किया था , तो उनके दोस्त उन्हें मदद करते हैं. दोस्त दूसरे यह बताता है. व्यक्ति अपराध नहीं किया है, तो यह अच्छा नहीं है . मानव जाति के ईमानदार होने की जरूरत है .



निर्गमन 23:1

 “लोगों के विरुद्ध झूठ मत बोलो। यदि तुम न्यायालय में गवाह हो तो बुरे व्यक्ति की सहायता के लिए झूठ मत बोलो।

 

 इंटरनेट में नई कहानियाँ हैं. लोग अलग अलग राय है . वे एक खास व्यक्ति के लिए एक कारण हो सकता है . लोग उस व्यक्ति का बचाव करेंगे . व्यक्ति दोषी है तो भी. वे अमीर लोग बुराई कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है बहुत से लोग गरीब व्यक्ति का बचाव करेंगे .
यह सच्चाई है . अमीर व्यक्ति दोषी हो सकता है. गरीब व्यक्ति दोषी हो सकता है. एक व्यक्ति अपराध करता है तो वे दोषी हैं .

 

निर्गमन 23:2-3

 

“उस भीड़ का अनुसरण मत करो, जो गलत कर रही हो। जो जनसमूह बुरा कर रहा हो उसका अनुसरण करते हुए न्यायालय में उसका समर्थन मत करो।
“न्यायालय में किसी गरीब का इसलिए पक्ष मत लो कि वह गरीब है। तुम्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। यदि वह सही है तब ही उसका समर्थन करो।

 भगवान इसराइल में एक अच्छा कानून प्रणाली चाहता था . भगवान इसराइल एक महान इसराइल बनना चाहता था .भगवान की इच्छा . भगवान अपने देश के महान बनना चाहता हूँ.

No comments:

Post a Comment