Translate

Friday, December 12, 2014

दोस्ती का इतिहास

हम कई लोगों के साथ दोस्त बन जाते हैं। शब्द दोस्तों अलग महत्व हो सकता है। कुछ दोस्तों दोस्तों लेकिन जिम से एक व्यक्ति नहीं हैं। आप व्यक्तिगत जानकारी साझा नहीं कर सकते, लेकिन व्यक्ति अच्छा है।

कुछ दोस्तों को अपने कार्यस्थल से कर रहे हैं। आप उन लोगों के साथ एक रिश्ता है, लेकिन आप अपने कार्यस्थल के बाहर बात नहीं करते। तो आप अच्छे दोस्त हैं। जब तक तुम मर अच्छा दोस्त तुम्हारे साथ होगा तुम महान व्यक्ति के साथ अपने विचारों और जीवन साझा कर सकते हैं

यीशु के ईमानदार अनुयायी लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। वे हर किसी से दोस्ती करने की जरूरत नहीं है लेकिन हर कोई एक सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए। मैं कुछ अच्छा उदाहरण है

आप यीशु के अनुयायी हैं और यदि आप एक दोस्त है। दोस्त तुम क्या करते हो नियंत्रित करते हैं। वे शराब पीने और नशे में पाने के लिए पसंद है। आप नशे में मिलता है तो आप उनके दोस्त नहीं होना चाहिए।

यदि आप एक समस्या क्षेत्र है और अगर दोस्त उनके पाप के साथ लुभाना चाहता है। यदि आप एक बुरा गवाह हैं, क्योंकि तब आप उनके दोस्त नहीं होना चाहिए। हर कोई इस सवाल का जवाब देने की जरूरत है।

आप उन्हें दोस्ती कर सकते हैं, लेकिन उनके सबसे अच्छा दोस्त होना नहीं है।

बहुत से लोग एक ईसाई घर में उठाए गए हैं, लेकिन उनके दोस्त खराब कर रहे हैं दोस्तों के पाप को बढ़ावा देने और बच्चे भटक प्रभु से होगा एक व्यक्ति की इच्छा प्रभु का पालन करने के लिए है तो व्यक्ति पाप अस्वीकार और प्रभु का पालन करने की जरूरत है। यह आसान नहीं है, लेकिन प्रभु ज्यादा महत्वपूर्ण होना चाहिए।

मैं एक व्यक्ति के दोस्तों से देखें तो मुझे लगता है वे है विश्वास की किस प्रकार देख सकते हैं।



नीतिवचन 12:26


  धर्मी मनुष्य मित्रता में सतर्क रहता है, किन्तु दुष्टों की चाल उन्हीं को भटकाती है।

No comments:

Post a Comment