Translate

Wednesday, December 31, 2014

दिल और हिंसा

बहुत से लोग संस्कृति में हिंसा के बारे में बात करते हैं। वे संस्कृति एक हत्या है कि डर लगता है। बुरी बातें किसी को कुछ नहीं है तो विरोध और गुस्सा कर रहे हैं। मैं सब कुछ मानव हृदय में शुरू होता है कि विश्वास करते हैं।

मैं मानव हृदय का कहना है, मैं व्यक्ति के इरादों समझा रहा हूँ

हम एक पापी इच्छा होती है और समस्याओं का हो जाएगा। आप संस्कृति में एक मुद्दा है, तो फिर समाज को दिल का मुद्दा है।

बीमारी का इलाज कर सकते हैं केवल एक ही व्यक्ति यीशु है। यीशु ने अस्वीकार कि मानव आत्मा, आत्मा है कि क्रोध होगा। यीशु ने मानव हृदय को शांति लाएगा। एक व्यक्ति अपने पापों से पश्चाताप करते हैं, तो क्रोध व्यक्ति के जीवन में संघर्ष करेंगे

यीशु देता है कि नया दिल महान है। व्यक्ति को एक महान जीवन का आनंद जाएगा। मैं जीवन बिल्कुल सही होगा, लेकिन व्यक्ति ज्ञान होगा कि यह नहीं कह रहा हूँ। एक व्यक्ति को एक कठिन व्यक्ति या एक कठिन मुद्दा सामना करना पड़ता है, तो व्यक्ति को एक शांति होगा।

एक व्यक्ति यीशु नहीं है, तो फिर पापी स्वभाव व्यक्ति के जीवन में राज करेगी एक व्यक्ति यीशु को खारिज कर दिया कि किसी को ग़लत है, तो व्यक्ति को दिल में हिंसा होगा। वे हिंसा शब्दों और कार्यों का उपयोग करेगा ताकि व्यक्ति दिल में माफी नहीं होगा।

किसी को इस व्यक्ति गलतियों को सुधारने, तो इस व्यक्ति कारों और नफरत लोगों को नष्ट कर देगा। यही कारण है कि सभी समाजों में समस्या है। इस व्यक्ति को यीशु के पास उनके जीवन प्रस्तुत करने की जरूरत है। वे एक अच्छे जीवन के लिए चाहते हैं

मैं एक और बात जोड़ने की जरूरत है हर किसी के जीवन में व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। यह जीवन सही नहीं है लेकिन एक व्यक्ति बुराई या अच्छा कर सकते हैं। बेवकूफ होने का परिणाम होते हैं। लोगों को एक नया दिल की जरूरत है।



नीतिवचन 13:2

 सज्जन अपनी वाणी के सुफल का आनन्द लेता है, किन्तु दुर्जन तो सदा हिंसा चाहता हैं।

No comments:

Post a Comment