Translate

Thursday, December 11, 2014

वर्ल्ड वाइड बाढ़

लोग नूह के बाढ़ के इतिहास के बारे में बात करते हैं। वे इसे एक वैश्विक बाढ़ लेकिन एक स्थानीय बाढ़ नहीं था कि कहते हैं।

मुझे लगता है कि एक रोचक इतिहास है, लेकिन आप एक स्थानीय बाढ़ में एक नाव की जरूरत नहीं है। एक व्यक्ति में बाढ़ आ गई नहीं है कि एक देश के लिए चल सकता है। मैं एक स्थानीय बाढ़ का तर्क समझदारी से गरीब है।

जानवरों के बड़े हैं क्योंकि जानवरों सन्दूक में प्रवेश नहीं कर सकता क्योंकि बहुत से लोग नूह के बाढ़ के इतिहास का विरोध करेंगे बच्चों को वयस्कों की तुलना में हमेशा छोटे होते हैं। मैं नूह के इतिहास का मानना है

लोग क्योंकि पाप की बाइबल विश्वास नहीं करना चाहती नूह के दिनों में आज के समान है।

भगवान का प्रकोप आ रहा है और कई लोगों को भगवान से भी पाप अधिक पसंद करेंगे



उत्पत्ति 7:1-4

 तब यहोवा ने नूह से कहा, “मैंने देखा है कि इस समय के पापी लोगों में तुम्हीं एक अच्छे व्यक्ति हो। इसलिए तुम अपने परिवार को इकट्ठा करो और तुम सभी जहाज में चले जाओ। हर एक शुद्ध जानवर के सात जोड़े, (सात नर तथा सात मादा) साथ में ले लो और पृथ्वी के दूसरे अशुद्ध जानवरों के एक—एक जोड़े (एक नर और एक मादा) लाओ। इन सभी जानवरों को अपने साथ जहाज़ में ले जाओ। हवा में उड़ने वाले सभी पक्षियों के सात जोड़े (सात नर और सात मादा) लाओ। इससे ये सभी जानवर पृथ्वी पर जीवित रहेंगे, जब दूसरे जानवर नष्ट हो जायेंगे। अब से सातवें दिन मैं पृथ्वी पर बहुत भारी वर्षा भेजूँगा। यह वर्षा चालीस दिन और चालीस रात होती रहेगी। पृथ्वी के सभी जीवित प्राणी नष्ट हो जायेंगे। मेरी बनाई सभी चीज़े खत्म हो जायेंगें।”

No comments:

Post a Comment