Translate

Tuesday, June 30, 2015

अजीब इतिहास

इब्राहीम ने परमेश्वर से आशीर्वाद दिया था। इब्राहीम झूठ बोला था और वह आशीर्वाद दिया था। मैं हमारा पापों प्रभु चोट लगी है लेकिन भगवान की दया देता है कि विश्वास करते हैं। हम अपने पापों को ऐसा नहीं करना चाहिए लेकिन भगवान दयालु है भगवान हमारे पापों के लिए सज़ा देगा।

वह अपनी पत्नी के बारे में झूठ बोला था क्योंकि इब्राहीम ने अपने पापों के लिए दंडित किया जाना चाहिए था

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी उसकी बहन थी। Abimelek सारा इब्राहीम की पत्नी थी कि एहसास हुआ।

वह इब्राहीम कुछ पैसे और रहने की जगह दे दी है। इस दया कहा जाता है।

इब्राहीम Abimelek के लिए प्रार्थना की और भगवान Abimelek चंगा किया।

  यह इतिहास दिलचस्प है। मैं भगवान पर विश्वास है इब्राहीम सिखा रहा था विश्वास करते हैं। इब्राहीम के विश्वास की कमी थी और भगवान ने उसे डरने की Abimelek सिखा रहा था



उत्पत्ति 20:14-18

 

14 तब अबीमेलेक ने जाना कि क्या हो चुका है। इसलिए अबीमेलेक ने इब्राहीम को सारा लौटा दी। अबीमेलेक ने इब्राहीम को कुछ भेड़ें, मवेशी तथा दास भी दिए। 15 अबीमेलेक ने कहा, “तुम चारों और देख लो। यह मेरा देश है। तुम जिस जगह चाहो, रह सकते हो।”
16 अबीमेलेक ने सारा से कहा, “देखो, मैंने तुम्हारे भाई को एक हजार चाँदी के टुकड़े दिए हैं। मैंने यह इसलिए किया कि जो कुछ हुआ उससे मैं दुःखी हूँ। मैं चाहता हूँ कि हर एक व्यक्ति यह देखे कि मैंने अच्छे काम किए हैं।”
17-18 परमेश्वर ने अबीमेलेक के परिवार की सभी स्त्रियों को बच्चा जनने के अयोग्य बनाया। परमेश्वर ने वह इसलिए किया कि उसने इब्राहीम की पत्नी सारा को रख लिया था। लेकिन इब्राहीम ने परमेश्वर से प्रार्थना की और परमेश्वर ने अबीमेलेक, उसकी पत्नियों और दास—कन्याओं को स्वस्थ कर दिया।

No comments:

Post a Comment