Translate

Thursday, June 25, 2015

सही कार्रवाई

लोग ईमानदारी सबसे अच्छा अभ्यास है कि लगता है। उस व्यक्ति को एक व्यक्ति के प्रकोप की आशंका है जब लोग झूठ बोलेगा।
उन्होंने कहा कि वह मर जाएगा डर था कि जब इब्राहीम ने परमेश्वर में ईमानदार विश्वास नहीं करता था वह एक सुंदर पत्नी थी और वह लोगों को डर था।
इब्राहीम सही कार्रवाई जानता था, लेकिन वह सही कार्रवाई का पालन नहीं किया।
इब्राहीम अपनी पत्नी को संरक्षित किया जाना चाहिए था जब परमेश्वर ने इब्राहीम की पत्नी की रक्षा की।
इब्राहीम भगवान के लिए सबसे अच्छा गवाह नहीं था। अबीमेलेक ने इब्राहीम के साथ गुस्से में था।
यीशु के अनुयायी प्रभु में विश्वास करते हैं और प्रभु से पहले शुद्ध होने की जरूरत है



उत्पत्ति 20:6-10

 

तब परमेश्वर ने अबीमेलेक से स्वप्न में कहा, “हाँ, मैं जानता हूँ कि तुम निर्दोष हो और मैं यह भी जानता हूँ कि तुम यह नहीं जानते थे कि तुम क्या कर रहे थे? मैंने तुमको बचाया। मैंने तुम्हें अपने विरुद्ध पाप नहीं करने दिया। यह मैं ही था जिसने तुम्हें उसके साथ सोने नहीं दिया। इसलिए इब्राहीम को उसकी पत्नी लौटा दो। इब्राहीम एक नबी है। वह तुम्हारे लिए प्रार्थना करेगा और तुम जीवित रहोगे किन्तु यदि तुम सारा को नहीं लौटाओगे तो मैं शाप देता हूँ कि तुम मर जाओगे। तुम्हारा सारा परिवार तुम्हारे साथ मर जाएगा।”
इसलिए दूसरे दिन बहुत सबेरे अबीमेलेक ने अपने सभी नौकरों को बुलाया। अबीमेलेक ने सपने में हुईं सारी बातें उनको बताईं। नौकर बहुत डर गए। तब अबीमेलेक ने इब्राहीम को बुलाया और उससे कहा, “तुमने हम लोगों के साथ ऐसा क्यों किया? मैंने तुम्हारा क्या बिगाड़ा था? तुम ने यह झूठ क्यों बोला कि वह तुम्हारी बहन है। तुमने हमारे राज्य पर बहुत बड़ी विपत्ति ला दी है। यह बात तुम्हें मेरे साथ नहीं करनी चाहिए थी। 10 तुम किस बात से डर रहे थे? तुमने ये बातें मेरे साथ क्यों कीं?”

No comments:

Post a Comment