Translate

Friday, September 4, 2015

जवाब के लिए की तलाश

जीवन में कई सवाल लाएगा? हम अपने अगले प्रक्रिया के बारे में सोचते हैं। हमें चिंता है तो हम भविष्य में पता नहीं है

मैं अपने जीवन के बारे में सोचने के लिए और अपने कर्मों और कार्यों की जांच।

इब्राहीम ने अपने बेटे के लिए एक धर्मी औरत को चाहता था। इसलिए इब्राहीम एक अच्छी पत्नी पाया करने के लिए अपने दास को भेजा

वे उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए भगवान से पूछा इतने सेवकों भविष्य में पता नहीं था

इब्राहीम के बेटे को दे दिया गया है कि औरत को एक नौकर हो जाएगा। एक आदमी एक पत्नी की तलाश है, तो औरत उसकी सेवा करना चाहते हैं चाहिए एक औरत को एक पति की तलाश है, तो उस आदमी ने अपनी पत्नी की सेवा करना चाहते हैं चाहिए

अब्राहम के सेवकों भगवान पर निर्भर करता था। हम इस जीवन में हमारे काम पर भगवान पर निर्भर होगा।

हम कुछ भी पता नहीं है और भगवान सब कुछ जानता है।



उत्पत्ति 24:10-14

 

10 नौकर ने इब्राहीम के दस ऊँट लिए और उस जगह से वह चला गया। नौकर कई प्रकार की सुन्दर भेंटें अपने साथ ले गया। वह नाहोर के नगर मेसोपोटामिया को गया। 11 वह नगर के बाहर के कुएँ पर ग्या। यह बात शाम को हुई जब स्त्रियाँ पानी भरने के लिए बाहर आती हैं। नौकर ने वहीं ऊँटों को घुटनों के बल बिठाया।
12 नौकर ने कहा, “हे यहोवा, तू मेरे स्वामी इब्राहीम का परमेश्वर है। आज तू उसके पुत्र के लिए मुझे एक दुल्हन प्राप्त करा। कृप्या मेरे स्वामी इब्राहीम पर यह दया कर। 13 मैं यहाँ इस जल के कुएँ के पास खड़ा हूँ और पानी भरने के लिए नगर से लड़कियाँ आ रहीं हैं। 14 मैं एक विशेष चिन्ह की प्रतीक्षा कर रहा हूँ जिससे मैं जान सकूँ कि इसहाक के लिए कौन सी लड़की ठीक है। यह विशेष चिन्ह है: मैं लड़की से कहूँगा ‘कृपा कर आप घड़े को नीचे रखें जिससे मैं पानी पी सकूँ।’ मैं तब समझूँगा कि यह ठीक लड़की है जब वह कहेगी, ‘पीओ, और मैं तुम्हारे ऊँटों के लिए भी पानी दूँगी।’ यदि ऐसा होगा तो तू प्रमाणित कर देगा कि इसहाक के लिए यह लड़की ठीक है। मैं समझूँगा कि तूने मेरे स्वामी पर कृपा की है।”

No comments:

Post a Comment