Translate

Tuesday, September 22, 2015

आवाज सुनो

अब्राहम के सेवकों इस्साक के भविष्य पत्नी की खोज की। उन्होंने औरत के घर चला गया वे शादी के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। लेकिन परिवार के दस दिनों के लिए अनुरोध किया।

भगवान रिबका सेवकों के साथ जाना चाहती थी।

हम प्रभु के फोन पर ध्यान देने की जरूरत है। लोगों को भगवान की इच्छा पर उनकी इच्छाओं चाहते हैं जब कई बार ऐसा हो जाएगा।

रिबका भगवान की आवाज सुनने के लिए और पालन किया था। परिवार महिला को आशीर्वाद दिया। हम विश्वास करते हैं और भगवान का पालन करें जब आशीर्वाद रहे हैं।

यीशु के क्रूस के सच्चे विश्वासियों के लिए दुनिया लेकिन मुक्ति के लिए मूर्खता है दुनिया विश्वास बेवकूफी है कि विश्वासियों बता देंगे। लेकिन स्वर्ग के लिए एक ही रास्ता यीशु और क्रॉस है।



उत्पत्ति 24:55-61

 

55 रिबका की माँ और भाई ने कहा, “रिबका को हम लोगों के पास कुछ दिन और ठहरने दो। उसे दस दिन तक हमारे साथ ठहरने दो। इसके बाद वह जा सकती है।”
56 लेकिन नौकर ने उनसे कहा, “मुझसे प्रतीक्षा न करवाएं। यहोवा ने मेरी यात्रा सफल की है। अब मुझे अपने मालिक के पास लौट जाने दें।”
57 रिबका के भाई और माँ ने कहा, “हम लोग रिबका को बुलाएंगे और उस से पूछेंगे कि वह क्या चाहती है?” 58 उन्होंने रिबका को बुलाया और उससे कहा, “क्या तुम इस व्यक्ति के साथ अभी जाना चाहती हो?”
रिबका ने कहा, “हाँ, मैं जाऊँगी।”
59 इसलिए उन्होंने रिबका को इब्राहीम के नौकर और उसके साथियों के साथ जाने दिया। रिबका की धाय भी उनके साथ गई। 60 जब वह जाने लगी तब वे रिबका से बोले,
“हमारी बहन, तुम लाखों लोगों की
    जननी बनो
और तुम्हारे वंशज अपने शत्रुओं को हराएं
    और उनके नगरों को ले लें।”
61 तब रिबका और धाय ऊँट पर चढ़ी और नौकर तथा उसके साथियों के पीछे चलने लगी। इस तरह नौकर ने रिबका को साथ लिया और घर को लौटने की यात्रा शुरू की।

No comments:

Post a Comment