Translate

Saturday, September 12, 2015

संकल्प

हम भविष्य में पता नहीं है, लेकिन भगवान भविष्य जानता है। रिबका उसकी नौकरी काम कर रहा था और भगवान उसके पति को दे दिया। इब्राहीम के दास उसे पूरा करने के लिए नेतृत्व किया गया। हम भगवान के लिए हमारे चाहा प्रस्तुत करने की जरूरत है, और भगवान की योजना बेहतर है।
रिबका उसके भविष्य के पति से कई तोहफे प्राप्त किया। आदमी उपहार और प्यार के साथ अपनी पत्नी को सम्मानित करने की जरूरत है।
विवाह यीशु और चर्च के बीच शादी का प्रतिनिधित्व करते हैं। यीशु ने स्वर्ग में था और वह चर्च प्यार करता था। लेकिन मानव जाति एक पापी है। तो मसीह एक आदमी के रूप में इस दुनिया में आया और एक परिपूर्ण जीवन रहते थे।
उन्होंने कहा कि भगवान है और मांस बन गया है। उन्होंने कहा कि क्रूस पर मृत्यु हो गई और मृत से पैदा हुई।
एक व्यक्ति को अपने पापों से पश्चाताप और भगवान का पालन करें। तो उस व्यक्ति को यीशु के अनुयायी बन जाएगा।
यीशु आदमी के साथ एक रिश्ते चाहता है। उन्होंने कहा कि एक बलिदान के रूप में अपने ही शरीर की पेशकश की है, तो हम पिता परमेश्वर से पहले साफ हो सकता है।
औरत को एक आदमी को अस्वीकार या एक आदमी को स्वीकार कर सकते हैं। दुखद खबर लोगों को यीशु और चुनाव नरक को अस्वीकार करता है।
एक व्यक्ति को एक पापी और सही नहीं है, तो उस व्यक्ति नर्क में जा रहा है।

 

उत्पत्ति 24:28-34

 

28 तब रिबका दौड़ी और जो कुछ हुआ था अपने परिवार को बताया। 29-30 रिबका का एक भाई था। उसका नाम लाबान था। रिबका ने उसे वे बातें बताईं जो उससे उस व्यक्ति ने की थीं। लाबान उसकी बातें सुन रहा था। जब लाबान ने अँगूठी और बहन की बाहों पर बाजूबन्द देखा तो वह दौड़कर कुएँ पर पहुँचा और वहाँ वह व्यक्ति कुएँ के पास, ऊँटों के बगल में खड़ा था। 31 लाबान ने कहा, “महोदय, आप पधारें आपका स्वागत है। आपको यहाँ बाहर खड़ा नहीं रहना है। मैंने आपके ऊँटों के लिए एक जगह बना दी है और आपके सोने के लिए एक कमरा ठीक कर दिया है।”
32 इसलिए इब्राहीम का नौकर घर में गया। लाबान ने ऊँटों और उस की मदद की और ऊँटों को खाने के लिए चारा दिया। तब लाबान ने पानी दिया जिससे वह व्यक्ति तथा उसके साथ आए हुए दूसरे नौकर अपने पैर धो सकें। 33 तब लाबान ने उसे खाने के लिए भोजन दिया। लेकिन नौकर ने भोजन करना मना किया। उसने कहा, “मैं तब तक भोजन नहीं करूँगा जब तक मैं यह न बता दूँ कि मैं यहाँ किस लिए आया हूँ।”
इसलिए लाबान ने कहा, “तब हम लोगों को बताओ।”


34 नौकर ने कहा, “मैं इब्राहीम का नौकर हूँ।

 

No comments:

Post a Comment