Translate

Sunday, September 6, 2015

अच्छा उदाहरण

अब्राहम के सेवकों प्रभु में विश्वास किया। इस्साक के भविष्य पत्नी दोस्त के इब्राहीम की मदद कर रहा है

रिबका उसकी नौकरी करने में व्यस्त था तो वह एक अच्छा काम नैतिक था। इस के लिए एक अच्छा लक्षण है एक व्यक्ति भगवान का पालन करते हैं तो उस व्यक्ति को एक अच्छे कार्यकर्ता होना चाहिए।

रिबका एक शुद्ध औरत थी। वह शादी की थी जब तक वह यौन संबंध नहीं था यह शादी के दिन तक शुद्ध रखने के लिए महत्वपूर्ण है। कई लोगों को शादी के बाहर यौन संबंध रखने के लिए कर रहे हैं। यीशु के अनुयायी है कि व्यक्ति से शादी कर ली है, जब तक सेक्स से बचने की जरूरत है।

रिबका एक तरह का व्यक्ति था इसलिए वह लोगों की सेवा यह अपने भावी पति की सेवा करने के लिए महत्वपूर्ण है। इस बिंदु समझ में नहीं आता है कि कई लोग हैं। एक आदमी एक पत्नी के लिए लग रही है उस आदमी को एक नौकर है कि किसी को खोजने की जरूरत है।

रिबका एक धर्मी औरत थी। एक औरत सर्वश्रेष्ठ महिला बनना चाहता है तो वह प्रभु यीशु के लिए प्रस्तुत करने की जरूरत है।



उत्पत्ति 24:15-22

 

15 तब नौकर की प्रार्थना पूरी होने के पहले ही रिबका नाम की एक लड़की कुएँ पर आई। रिबका बतूएल की पुत्री थी। (बतूएल इब्राहीम के भाई नाहोर और मिल्का का पुत्र था।) रिबका अपने कंधे पर पानी का घड़ा लेकर कुएँ पर आई थी। 16 लड़की बहुत सुन्दर थी। वह कुँवारी थी। वह किसी पुरुष के साथ कभी नहीं सोई थी। वह अपना घड़ा भरने के लिए कुएँ पर आई। 17 तब नौकर उसके पास तक दौड़ कर गया और बोला, “कृप्या करके अपने घड़े से पीने के लिए थोड़ा जल दें।”
18 रिबका ने जल्दी कंधे से घड़े को नीचे उतारा और उसे पानी पिलाया। रिबका ने कहा, “महोदय, यह पिएँ।” 19 ज्यों ही उसने पीने के लिए कुछ पानी देना खत्म किया, रिबका ने कहा, “मैं आपके ऊँटों को भी पानी दे सकती हूँ।” 20 इसलिए रिबका ने झट से घड़े का सारा पानी ऊँटों के लिए बनी नाद में उंड़ेल दिया। तब वह और पानी लाने के लिए कुएँ को दौड़ गई और उसने सभी ऊँटों को पानी पिलाया।
21 नौकर ने उसे चुप—चाप ध्यान से देखा। वह तय करना चाहता था कि यहोवा ने शायद बात मान ली है और उसकी यात्रा को सफल बना दिया है। 22 जब ऊँटों ने पानी पी लिया तब उसने रिबका को चौथाई औंस  तौल कर एक सोने की अँगूठी दी। उसने उसे दो बाजूबन्द भी दिए जो तौल में हर एक पाँच औंस [ थे।

No comments:

Post a Comment