Translate

Saturday, November 21, 2015

अवसाद का एक समय में

मैं हर देश और लोगों के अवसाद का समय होगा कि पता है। मानव जाति को भ्रमित करेंगे कि जीवन में परीक्षण कर रहे हैं।

कठिन समय कर रहे हैं, हम अपने ज्ञान पर निर्भर करेगा। हम मदद के लिए पूछने के लिए भूल जाते हैं कि एक व्यक्ति हमेशा बना रहता है

हम मार्गदर्शन के लिए भगवान पूछने के लिए भूल जाते हैं। भगवान सभी के लिए एक योजना है। हम विनम्र होने की जरूरत है और हमें मार्गदर्शन करने के लिए भगवान से पूछो।

इस्साक देश में मुद्दों था। देश में अकाल थे। मिस्र दुनिया में सबसे मजबूत देश था।

तो मानव जाति की मदद के लिए मिस्र के लिए जाना होगा

भगवान इस्साक के लिए एक अलग योजना थी। उन्होंने कहा कि इस्साक अकाल के समय के दौरान देश में रहना चाहता था।

हम प्रावधान में भगवान पर भरोसा करने की जरूरत है। वहाँ हम पर शक जब बार कर रहे हैं, लेकिन हम भगवान पर भरोसा करना चाहिए।

जीवन के कठिन समय प्रभु की महानता में हमारे विश्वास बढ़ेगा।

हम भगवान के लिए बारी चाहिए यीशु ने एक परिपूर्ण जीवन रहते थे और क्रूस पर मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि मृतकों में से पैदा हुई। इसलिए हम अपने पापों से पश्चाताप और उसे पालन करना चाहिए।



उत्पत्ति 26:1-5

 एक बार अकाल  पड़ा। यह अकाल वैसा ही था जैसा इब्राहीम के समय में पड़ा था। इसलिए इसहाक गरार नगर में पलिश्तियों के राजा अबीमेलेक के पास गया। यहोवा ने इसहाक से बात की। यहोवा ने इसहाक से यह कहा, “मिस्र को न जाओ। उसी देश में रहो जिसमें रहने का आदेश मैंने तुम्हें दिया है। उसी देश में रहो और मैं तुम्हारे साथ रहूँगा। मैं तुम्हें आशीर्वाद दूँगा। मैं तुम्हें और तुम्हारे परिवार को यह सारा प्रदेश दूँगा। मैं वही करूँगा जो मैंने तुम्हारे पिता इब्राहीम को वचन दिया है। मैं तुम्हारे परिवार को आकाश के तारागणों की तरह बहुत से बनाऊँगा और मैं सारा प्रदेश तुम्हारे परिवार को दूँगा। पृथ्वी के सभी राष्ट्र तुम्हारे परिवार के कारण मेरा आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। मैं यह इसलिए करूँगा कि तुम्हारे पिता इब्राहीम ने मेरी आज्ञा का पालन किया और मैंने जो कुछ कहा, उसने किया। इब्राहीम ने मेरे आदेशों, मेरी विधियों और मेरे नियमों का पालन किया।”

No comments:

Post a Comment