Translate

Saturday, May 23, 2015

फैसले से सहेजा

सदोम के निर्णय परमेश्वर की ओर से किया गया था। मानव जाति के भगवान और प्रतिबद्धता उनके पापों को प्रस्तुत करने के लिए मना कर दिया है। तब परमेश्वर पापियों सज़ा देगा। फैसले पापियों पर हैं।
लोगों को न्याय का सामना करने के लिए नहीं है इसलिए भगवान एक क्षमा प्रदान करता है। यीशु परमेश्वर है। उन्होंने कहा कि इस पृथ्वी पर आया था और एक परिपूर्ण जीवन रहते थे। वह एकदम सही बलिदान था क्योंकि वह क्रूस पर मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि जी उठने के द्वारा मृत्यु पर विजय प्राप्त की। एक व्यक्ति को अपने पापों से नफरत करता है और अपने पापों से पश्चाताप है। तो उस व्यक्ति को यीशु ने तो न्याय है कि व्यक्ति के जीवन पर यीशु पर है का पालन करें। एक व्यक्ति यीशु मना करता है, तो उस व्यक्ति को न्याय का सामना करेंगे और नरक में फेंक दिया।
इब्राहीम के भतीजे फैसले से बचा लिया गया था। एक आस्तिक भगवान के क्रोध का सामना नहीं होगा। आप यीशु को पता नहीं है, तो फिर तुम भगवान के क्रोध का सामना करना पड़ेगा।
प्रभु का क्रोध इस धरती पर आ जाएगा जब समय की अवधि के लिए किया जाएगा। आस्तिक क्रोध लेकिन यीशु को अस्वीकार है कि लोगों का अनुभव नहीं होगा। वे मेम्ने के प्रकोप का सामना करना पड़ेगा।



उत्पत्ति 19:18-25

 

18 तब लूत ने दोनों से कहा, “महोदयों, कृपा करके इतनी दूर दौड़ने के लिए विवश न करें। 19 आप लोगों ने मुझ सेवक पर इतनी अधिक कृपा की है। आप लोगों ने मुझे बचाने की कृपा की है। लेकिन मैं पहाड़ी तक दौड़ नहीं सकता। अगर मैं आवश्यकता से अधिक धीरे दौड़ा तो कुछ बुरा होगा और मैं मारा जाऊँगा। 20 लेकिन देखें यहाँ पास में एक बहुत छोटा नगर है। हमें उस नगर तक दौड़ने दें। तब हमारा जीवन बच जाएगा।”
21 स्वर्गदूत ने लूत से कहा, “ठीक है, मैं तुम्हें ऐसा भी करने दूँगा। मैं उस नगर को नष्ट नहीं करूँगा जिसमें तुम जा रहे हो। 22 लेकिन वहाँ तक तेज दौड़ो। मैं तब तक सदोम को नष्ट नहीं करूँगा जब तक तुम उस नगर में सुरक्षित नहीं पहुँच जाते।” (इस नगर का नाम सोअर है, क्योंकि यह छोटा है।)

सदोम और अमोरा नष्ट किए गए

23 जब लूत सोअर में घुस रहा था, सबेरे का सूरज चमकने लगा 24 और यहोवा ने सदोम और अमोरा को नष्ट करना आरम्भ किया। यहोवा ने आग तथा जलते हुए गन्धक को आकाश से नीचें बरसाया। 25 इस तरह यहोवा ने उन नगरों को जला दिया और पूरी घाटी के सभी जीवित मनुष्यों तथा सभी पेड़ पौधों को भी नष्ट कर दिया।

No comments:

Post a Comment