Translate

Monday, March 31, 2014

विवाह की वेदी

होमबलि की वेदी दिलचस्प है . चार कोने पदों पर चार सींग थे. वे सहायता और शरण के प्रतीक थे . वे वेदी के atoning शक्ति का प्रतीक है . रक्त की कुछ वेदी के सींगों के सींगों पर डाल दिया गया था और इस आधार पर डाल रक्त थे. बर्तन राख को दूर करने के लिए गए थे . बर्तन वेदी के पास मृत ​​पशुओं के रक्त कब्जा करने के लिए और इस आधार पर खून छिड़क . बलिदान की व्यवस्था या कंटेनर से Priests ' हिस्से को हटाने के लिए तीन आयामी कांटे . आग शायद पवित्र जगह अंदर धूप की वेदी को होमबलि की वेदी से आग ले जाने के लिए धूपदान .
झंझरी बॉक्स संरचना के ऊपर और नीचे के बीच रखा . वेदी के ऊपरी हिस्से के अंदर बनाया आग की तीव्र गर्मी अंततः इसे नष्ट कर दिया जाएगा के बाद . मैं खोखला वेदी इसका इस्तेमाल में था जब धरती से भरा होना करने के लिए डिजाइन किया गया था विश्वास करते हैं.
अच्छी बातें इस है . यीशु जला भेंट की वेदी को पूरा किया है . वह क्रूस पर मृत्यु हो गई और यीशु ने मृत्यु पर विजय प्राप्त की .
हम जानवरों का त्याग लेकिन हमारे जीवन में यीशु को स्वीकार करने की जरूरत नहीं है . हम अपने पापों से पश्चाताप और यीशु का पालन करने की आवश्यकता है .



निर्गमन 27:1-7

  यहोवा ने मूसा से कहा, “बबूल की लकड़ी का उपयोग करो और एक वेदी बनाओ। वेदी वर्गाकार होनी चाहिए। यह साढ़े सात फुट  लम्बी साढ़े सात फुट चौड़ी और साढ़े चार फुट   ऊँची होनी चाहिए। वेदी के चारों कोनों पर सींग बनाओ। हर एक सींग को इसके कोनों से ऐसे जोड़ो कि सभी एक हो जाएं तब वेदी को काँसे से मढ़ो।

“वेदी पर काम आने वाले सभी उपकरणों और तश्तरियों को काँसे का बनाओ। काँसे के बर्तन, पल्टे, कटोरे, काँटे और तसले बनाओ। ये वेदी से राख को निकालने में काम आएंगे। जाल के जैसी काँसे की एक बड़ी जाली बनाओ। जाली के चारों कोनों पर काँसे के कड़े बनाओ। जाली को वेदी की परत के नीचे रखो। जाली वेदी के भीतर बीच तक रहेगी।
“वेदी के लिए बबूल की लकड़ी के बल्ले बनाओ और उन्हें काँसे से मढ़ो। वेदी के दोनों ओर लगे कड़ो में इन बल्लों को डालो। इन बल्लों को वेदी को ले जाने के लिए काम में लो।

No comments:

Post a Comment