Translate

Saturday, July 11, 2015

सबसे अच्छा बॉस

लोग सही काम है और सबसे अच्छा बॉस चाहते हैं। लोग इस उद्देश्य के लिए इंटरनेट की तलाश है।
एक व्यक्ति खुशी के लिए मानव जाति का प्रयास करते हैं तो उस व्यक्ति निराश हो जाएगा।
एक व्यक्ति को सही काम करना चाहता है तो उस व्यक्ति को अपने पापों से पश्चाताप करने की जरूरत है। तो उस व्यक्ति को यीशु का पालन करने की जरूरत है। व्यक्ति दिल में यीशु है तो सबसे अच्छा बॉस दिल में रहती है।
इब्राहीम सारा को सुनने के लिए जरूरत है। इसलिए वह दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए हाजिरा और उसके बेटे से पूछा।
इब्राहीम उसे यात्रा के लिए हाजिरा कुछ आपूर्ति दे दी है। मैं भगवान वह प्यार है साबित होता है कि अब्राहम की इच्छा के लिए यह दिया विश्वास करते हैं।
यीशु के अनुयायी उनके जीवन में भगवान का सम्मान करने की जरूरत है। लोग आस्तिक के कार्यों से भगवान का पता कर सकते हैं।
हाजिरा रेगिस्तान में था। आस्तिक लोग प्रभु बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं, लेकिन हर व्यक्ति प्रभु को रोने के लिए की जरूरत है।
हाजिरा प्रभु के लिए रोया और प्रभु महिला की प्रार्थना सुनी। हम विनम्र होना चाहिए और प्रभु की तलाश की जरूरत है।
हम पापियों स्वीकार करते हैं कि जरूरत है। हम यीशु हमारे पापों से पश्चाताप और पालन करने की जरूरत है।
भगवान अपने बेटे को एक महान राष्ट्र हो जाएगा कि हाजिरा का वादा किया। भगवान औरत से बात करने के लिए है और उसे एक अच्छा उपहार लाया लेकिन भगवान दयालु है नहीं था। उनकी दयालुता हमारे दिलों में पश्चाताप लाना चाहिए।



उत्पत्ति 21:13-18



13 लेकिन मैं तुम्हारी दासी के पुत्र को भी अशीर्वाद दूँगा। वह तुम्हारा पुत्र है इसलिए मैं उसके परिवार को भी एक बड़ा राष्ट्र बनाऊँगा।”
14 दूसरे दिन बहुत सवेरे इब्राहीम ने कुछ भोजन और पानी लिया। इब्राहीम ने यह चीज़ें हाजिरा को दें दी। हाजिरा ने वे चीज़ें लीं और बच्चे के साथ वहाँ से चली गई। हाजिरा ने वह स्थान छोड़ा और वह बेर्शेबा की मरुभूमि में भटकने लगी।
15 कुछ समय बाद हाजिरा का सारा पानी स्माप्त हो गया। पीने के लिए कुछ भी पानी न बचा। इसलिए हाजिरा ने अपने बच्चे को एक झाड़ी के नीचे रखा। 16 हाजिरा वहाँ से कुछ दूर गई। तब वह रुकी और बैठ गई। हाजिरा ने सोचा कि उसका पुत्र मर जाएगा क्योंकि वहाँ पानी नहीं था। वह उसे मरता हुआ देखना नहीं चाहती थी। वह वहाँ बैठ गई और रोने लगी।
17 परमेश्वर ने बच्चे का रोना सुना। स्वर्ग से एक दूत हाजिरा के पास आया। उसने पूछा, “हाजिरा, तुम्हें क्या कठिनाई है। परमेश्वर ने वहाँ बच्चे का रोना सुन लिया। 18 जाओ, और बच्चे को संभालो। उसका हाथ पकड़ लो और उसे साथ ले चलो। मैं उसे बहुत से लोगों का पिता बनाऊँगा।”

No comments:

Post a Comment