Translate

Thursday, July 30, 2015

प्रतिस्थापन

एक आइटम तोड़ दिया और मशीन काम नहीं करता है जब हम बदलने की जरूरत है

इब्राहीम ने परमेश्वर बलिदान के लिए एक प्रतिस्थापन होगा कि पता था, वह Issac बलिदान होने के लिए नहीं था कि पता था।

वहाँ क्षेत्र में था कि एक जानवर था, इसलिए इब्राहीम पशु बलिदान कर दिया।

मैनकाइंड हमारे पापों के कारण मर जाते हैं और नरक में जाने के लिए पात्र हैं। हर कोई एक पापी है हम परमेश्वर के न्याय से बचने की जरूरत है।

यीशु क्रूस पर प्रतिस्थापन था हम क्रूस पर मर जाते हैं और प्रभु के क्रोध का सामना करने की जरूरत है

यीशु क्रूस पर मृत्यु हो गई और हम नहीं था

यीशु क्रूस पर मृत्यु हो गई और मृत्यु पर विजय प्राप्त की यीशु परमेश्वर है और वह मानव जाति के लिए एकदम सही बलिदान है।

कई लोगों का मानना है कि वे यीशु को अस्वीकार कर देंगे, क्योंकि नरक में अपने पापों के लिए भुगतान करना चाहते हैं

यीशु ने लोगों को नाश करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, लेकिन यह व्यक्ति पर निर्भर करेगा। लोग केवल खुद को दोष कर सकते हैं और वे भगवान को दोष नहीं दे सकते।



उत्पत्ति 22:13-18

 

13 इब्राहीम ने ऊपर दृष्टि की और एक मेढ़े को देखा। मेढ़े के सींग एक झाड़ी में फँस गए थे। इसलिए इब्राहीम वहाँ गया, उसे पकड़ा और उसे मार डाला। इब्राहीम ने मेढ़े को अपने पुत्र के स्थान पर बलि चढ़ाया। इब्राहीम का पुत्र बच गया। 14 इसलिए इब्राहीम ने उस जगह का नाम “यहोवा यिरे”  रखा। आज भी लोग कहते हैं, “इस पहाड़ पर यहोवा को देखा जा सकता है।”
15 यहोवा के दूत ने स्वर्ग से इब्राहीम को दूसरी बार पुकारा। 16 दूत ने कहा, “तुम मेरे लिए अपने पुत्र को मारने के लिए तैयार थे। यह तुम्हारा एकलौता पुत्र था। तुमने मेरे लिए ऐसा किया है इसलिए मैं, यहोवा तुमको वचन देता हूँ कि, 17 मैं तुम्हें निश्चय ही आशीर्वाद दूँगा। मैं तुम्हें उतने वंशज दूँगा जितने आकाश में तारे हैं। ये इतने अधिक लोग होंगे जितने समुद्र के तट पर बालू के कण और तुम्हारे लोग अपने सभी शत्रुओं को हराएंगे। 18 संसार के सभी राष्ट्र तुम्हारे परिवार के द्वारा आशीर्वाद पाएंगे।  मैं यह इसलिए करूँगा क्योंकि तुमने मेरी आज्ञा का पालन किया।”

No comments:

Post a Comment