Translate

Wednesday, May 11, 2016

मानव जाति के इतिहास देखें

रिबका चाहता था उसका पुत्र याकूब धन्य हो तो वह याकूब ने अपने भाई से आशीर्वाद लेने के लिए कहा

ये शब्द दिलचस्प हैं और भगवान जानता था कि याकूब भगवान के चुने हुए व्यक्ति था इससे पहले कि याकूब का जन्म हुआ।

प्रभु की इच्छा होने मानव जाति प्रभु की इच्छा को नष्ट करना चाहते हैं, भले ही होगा।

ईश्वर महान खिलाड़ी चेकर कि हमेशा हर खेल जीतता है

भगवान जानता था याकूब ने अपने चुने हुए व्यक्ति होगा तो वह नियुक्त किया गया। एसाव भोजन के लिए शिकार किया गया था और वह इसहाक के लिए भोजन तैयार होगा याकूब आशीर्वाद के लिए इसहाक चाल होगी लेकिन भगवान जानता था कि याकूब भगवान की योजना के लिए चुना व्यक्ति था।



उत्पत्ति 27:6-10

 

रिबका ने अपने पुत्र याकूब से कहा, “सुनो, मैंने तुम्हारे पिता को, तुम्हारे भाई से बातें करते सुना है। तुम्हारे पिता ने कहा, ‘मेरे खाने के लिए एक जानवर मारो। मेरे लिए भोजन बनाओ और मैं उसे खाऊँगा। तब मैं मरने से पहले तुमको आशीर्वाद दूँगा।’ इसलिए पुत्र सुनो। मैं जो कहती हूँ, करो। अपनी बकरियों के बीच जाओ और दो नई बकरियाँ लाओ। मैं उन्हें वैसा बनाऊँगी जैसा तुम्हारे पिता को प्रिय है। 10 तब तुम वह भोजन अपने पिता के पास ले जाओगे और वह मरने से पहले तुमको ही आशीर्वाद देंगे।”

No comments:

Post a Comment