Translate

Saturday, May 28, 2016

विश्वास करना चाहिए और न धोखा दे

भगवान ने मुझे और आप के लिए एक योजना है और हम प्रभु के विचारों का अनुसरण करना चाहिए हम विश्वास की कमी है और हमारे तरीके में यह करने के लिए प्रयास कर सकते हैं

भगवान याकूब और एसाव नहीं करने के लिए परिवार के अधिकार दे रहा था लेकिन वहाँ विश्वास की कमी थी इसलिए याकूब और याकूब की मां के जीवन में तो वे इसहाक को धोखा देने के लिए एक योजना थी।

मुझे विश्वास है कि याकूब को धोखा दे इसहाक लेकिन भगवान foreknew कि याकूब यह धोखा गतिविधि करना होगा बिना परिवार अधिकार प्राप्त होता है

मेरा मानना है कि एसाव याकूब का धोखा अधिनियम के बिना अपने परिवार के अधिकार का त्याग होता है लेकिन भगवान संप्रभु है

इस गतिविधि की वजह से प्रमुख मुद्दों थे। हम पढ़ा होगा कि याकूब यह धोखा गतिविधि की वजह से अपनी मां से अलग कर दिया जाएगा।

हम भगवान पर और हमारे ज्ञान पर निर्भर करता है न करने की जरूरत है



उत्पत्ति 27:11-13

 

11 लेकिन याकूब ने अपनी माँ रिबका से कहा, “किन्तु मेरा भाई रोएदार है और मैं उसकी तरह रोएदार नहीं हूँ। 12 यदि मेरे पिता मुझको छूते हैं, यो जान जाएंगे कि मैं एसाव नहीं हूँ। तब वे मुझे आशीर्वाद नहीं देंगे। वे मुझे शाप [a] देंगे क्योंकि मैंने उनके साथ चाल चलने का प्रयत्न किया।”
13 इस पर रिबका ने उससे कहा, “यदि कोई परेशानी होगी तो मैं अपना दोष मान लूँगी। जो मैं कहती हूँ करो। जाओ, और मेरे लिए बकरियाँ लाओ।”

No comments:

Post a Comment