Translate

Friday, January 22, 2016

जीवन के क्षण

यह जीवन अस्थायी है। जीवन हमेशा से बदल रहा है। एक व्यक्ति को अपने जीवन में कई नौकरियों हो सकता है। एक व्यक्ति के कई मकानों में रह सकते हैं। एक व्यक्ति के कई शहरों में रह सकते हैं।
भगवान इस दिन में होने के लिए हमें नियुक्त किया है। और हम वफादार रहने की जरूरत है। और भगवान ने अपनी योजना बदल सकते हैं और किसी अन्य स्थान के लिए हमें ले जा सकते हैं।
एक नौकरी में काम किया जा सकता है एक व्यक्ति तो उस व्यक्ति को लगता है कि नौकरी खो देते हैं। तो एक व्यक्ति को दूसरी नौकरी खोजने की जरूरत है।
एक व्यक्ति दूसरे शहर में स्थानांतरित करने और एक और घर हो सकता है।
हम भगवान में विश्वास होना चाहिए। हम अपने अतीत को वापस नहीं कर सकते, लेकिन हम भगवान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह आसान नहीं है, लेकिन भगवान ने मुझे मदद कर रहा है।
इसहाक तो वह किसी अन्य स्थान पर ले जाने के लिए कहा गया था एक जगह में रह रहा था। इसहाक एक अन्य जगह पर ले जाया गया।
मुझे लगता है वह घबरा गया था, लेकिन वह भगवान में भरोसा है कि कुछ कर रहा हूँ।
भगवान इसहाक के लिए प्रदान की है और भगवान ने मानव जाति के लिए प्रदान करेगा।
जीवन में कई तनाव ला सकते हैं लेकिन भगवान शांति लाएगा। सबसे अच्छा शांति भगवान से है।
मानव जाति प्रभु से अलग किया जाता है। हम भगवान के लिए राज़ी हो जाना चाहिए।
तब यीशु ने इस धरती पर आया। उन्होंने कहा कि भगवान है। उन्होंने कहा कि एक परिपूर्ण जीवन रहते थे और वह क्रूस पर मृत्यु हो गई। तब यीशु ने मरे हुओं में से पुनर्जीवित किया। हम भगवान में विश्वास करते हैं और हमारे पापों से पश्चाताप करना होगा।
तो फिर हम शांति और विश्वास हो सकता है।



उत्पत्ति 26:16-18

 

16 और अबीमेलेक ने इसहाक से कहा, “हमारा देश छोड़ दो। तुम हम लोगों से बहुत अधिक शक्तिशाली हो गए हो।”
17 इसलिए इसहाक ने वह जगह छोड़ दी और गरार की छोटी नदी के पास पड़ाव डाला। इसहाक वहीं ठहरा और वहीं रहा। 18 इसके बहुत पहले इब्राहीम ने कई कुएँ खोदे थे। जब इब्राहीम मरा तो पलिश्तीयों ने मिट्टी से कुओं को भर दिया। इसलिए वहीं इसहाक लौटा और उन कुओं को फिर खोद डाला।

No comments:

Post a Comment