Translate

Monday, June 6, 2016

ट्रस्ट और धोखा नहीं



हम भगवान में भरोसा करना चाहिए और अगर वह हमें आशीर्वाद चाहता है तो घटना से कुछ नहीं होगा। हम इस जीवन में धोखे का उपयोग करने की जरूरत नहीं है। जब प्रभु में और प्रभु की इच्छा में एक व्यक्ति पर भरोसा तो उस व्यक्ति भगवान पर निर्भर करने के लिए की जरूरत है।
याकूब और उनकी मां प्रभु में विश्वास करने के लिए विश्वास था और पहले जन्मे का आशीर्वाद चाहते थे ताकि वे इसहाक धोखा दिया। याकूब आशीर्वाद मिल गया, लेकिन वह कई वर्षों के लिए अपने परिवार से बात नहीं करेंगे क्योंकि वह इसहाक धोखा दिया।एसाव भगवान का सम्मान नहीं करना चाहता था और मुझे विश्वास है कि एसाव उनके जन्म-सही की निंदा की है | इस प्रकार याकूब धोखे इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।एसाव याकूब नफरत है क्योंकि याकूब बेईमान था। याकूब विश्वास था, लेकिन भगवान भी उनकी नैतिकता पर काम किया था।जब वह बेईमान था याकूब ने अपने गवाह चोट लगी है। याकूब भगवान में विश्वास करने की जरूरत है, लेकिन परमेश्वर ने अपने बच्चों को अनुशासन होगा। याकूब एक कठिन जीवन है, क्योंकि वह प्रभु में विश्वास किया है चाहिए था।हम बेईमान हैं तो हम एक बेहतर चरित्र के लिए भगवान पूछने की जरूरत है। बुरा चरित्र विश्वास के लोगों और लोग हैं कि भगवान में विश्वास नहीं करते के बीच विश्वास को नष्ट कर देगा।याकूब पहले जन्मे सही और आशीर्वाद के साथ भगवान से धन्य हो जाएगा, लेकिन वह भगवान उसे करने के लिए है कि अधिकार देने और इस्तेमाल धोखे की जरूरत नहीं करने की अनुमति दी जानी चाहिए थी।

उत्पत्ति 27:14-21

14 इसलिए याकूब बाहर गया और उसने दो बकरियों को पकड़ा और अपनी माँ के पास लाया। उसकी माँ ने इसहाक की पसंद के अनुसार विशेष ढंग से उन्हें पकाया। 15 तब रिबका ने उस पोशाक को उठाया जो उसका बड़ा पुत्र एसाव पहन्ना पसंद करता था। रिबका ने अपने छोटे पुत्र याकूब को वे कपड़े पहना दिए। 16 रिबका ने बकरियों के चमड़े को लिया और याकूब के हाथों और गले पर बांध दिया। 17 तब रिबका ने अपना पकाया भोजन उठाया और उसे याकूब को दिया।
18 याकूब पिता के पास गया और बोला, “पिताजी।”
और उसके पिता ने पूछा, “हाँ पुत्र, तुम कौन हो?”
19 याकूब ने अपने पिता से कहा, “मैं आपका बड़ा पुत्र एसाव हूँ। आपने जो कहा है, मैंने कर दिया है। अब आप बैठें और उन जानवरों को खाएं जिनका शिकार मैंने आपके लिए किया है। तब आप मुझे आशीर्वाद दे सकते हैं।”
20 लेकिन इसहाक ने अपने पुत्र से कहा, “तुमने इतनी जल्दी शिकार करके जानवरों को कैसे मारा है?”
याकूब ने उत्तर दिया, “क्योंकि आपके परमेश्वर यहोवा ने मुझे जल्दी ही जानवरों को प्राप्त करा दिया।”
21 तब इसहाक ने याकूब से कहा, “मेरे पुत्र मेरे पास आओ जिससे मैं तुम्हें छू सकूँ। यदि मैं तुम्हें छू सकूँगा तो मैं यह जान जाऊँगा कि तुम वास्तव में मेरे पुत्र एसाव ही हो।”

No comments:

Post a Comment