Translate

Wednesday, April 27, 2016

छोटे बेटे

हम इस जीवन में ज्ञान सीमित है। हम जीवन के महत्व को समझने की कोशिश करो। हम जीवन गलत कर सकते हैं और योजना समझ में नहीं आता

इसहाक ने अपने पुत्र एसाव कहा जाता है धन्य करना चाहता था। इसहाक भोजन पसंद है और वह एसाव उसे एक अच्छा भोजन प्राप्त करना चाहता था

इसहाक प्रभु की योजना याद आ रही थी वह आशीष याकूब करने की जरूरत है क्योंकि याकूब प्रभु का पालन करना चाहता था और एसाव प्रभु का पालन नहीं करना चाहता था

रिबका ने इसहाक और एसाव के बीच बातचीत सुनी वह याकूब को बता इसहाक धोखा देने के लिए आशीर्वाद पाने के लिए होगा

मुझे पता चला कि यह इतिहास का सबक दिलचस्प है। इसहाक सोचा कि वह भगवान की योजना को जानते थे। रिबका सोचा कि वह भगवान की योजना को जानते थे। प्रभु ने याकूब को आशीर्वाद देना चाहता था।

मानव जाति के जीवन में अपनी योजनाओं के लिए कोशिश कर सकते हैं लेकिन भगवान हमेशा किया जाएगा।

इसमें प्रभु की इच्छा के लिए एक रहस्य है, लेकिन जब उस व्यक्ति भगवान के खिलाफ लड़ता एक व्यक्ति को हर समय खो देंगे।



उत्पत्ति 27:1-5

 जब इसहाक बूढ़ा हो गया तो उसकी आँखें अच्छी न रहीं। इसहाक साफ—साफ नहीं देख सकता था। एक दिन उसने अपने बड़े पुत्र एसाव को बुलाया। इसहाक ने कहा, “पुत्र।”

एसाव ने उत्तर दिया, “हाँ, पिताजी।”
इसहाक ने कहा, “देखो, मैं बूढ़ा हो गया। हो सकता है मैं जल्दी ही मर जाऊँ। अब तू अपना तरकश और धनुष लेकर, मेरे लिए शिकार पर जाओ। मेरे खाने के लिए एक जानवर मार लाओ। मेरा प्रिय भोजन बनाओ। उसे मेरे पास लाओ, और मैं इसे खाऊँगा। तब मैं मरने से पहले तुम्हें आशीर्वाद दूँगा।” इसलिए एसाव शिकार करने गया।
रिबका ने वे बातें सुन ली थीं, जो इसहाक ने अपने पुत्र एसाव से कहीं।

No comments:

Post a Comment