Translate

Saturday, October 31, 2015

सब कुछ जानता है

मुझे पढ़ना पसंद है। मैं मानव जाति के अतीत से सबक नहीं लेते कि पता है। लोगों को दिन की घटनाओं को समझ में नहीं आता।लोगों को भविष्य में पता नहीं है। लेकिन सब कुछ जानता है कि एक जा रहा है।भगवान अतीत, वर्तमान और भविष्य को जानता है। भगवान को आश्चर्य है कि कुछ भी नहीं है।रिबका जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। पहले बच्चे एसाव बुलाया गया था। नाम का अर्थ बालों है।दूसरे बच्चे याकूब बुलाया गया था। याकूब के नाम वह धोखा दे मतलब है।भगवान याकूब और एसाव के जीवन को जानता था।भगवान अद्भुत है और मैं अपने ज्ञान गौर नहीं कर रही। वह प्रतिभा से परे है लेकिन क्योंकि मैं भगवान में विश्वास कर सकते हैं।याकूब और एसाव सही नहीं थे और वे एक उद्धारकर्ता की जरूरत है।भगवान पाप की समस्या को जानता था और मसीहा मानव जाति को बचाना होगा। यीशु ने इस दुनिया में आया। वह एक परिपूर्ण जीवन रहते थे। उन्होंने कहा कि क्रूस पर मृत्यु हो गई और वह मृत्यु पर विजय प्राप्त की।हम अपने पापों से पश्चाताप और यीशु का पालन करना चाहिए।मसीहा याकूब के वंश से आया होगा। भगवान याकूब के दिल को देखा। याकूब ने एक धोखेबाज था, लेकिन भगवान याकूब को बदलना होगा।भगवान याकूब को बदलने क्योंकि मैं आशा है। और भगवान ने मुझे बदल सकते हैं।


उत्पत्ति 25:24-26

 

24 और जब समय पूरा हुआ तो रिबका ने जुड़वे बच्चों को जन्म दिया। 25 पहला बच्चा लाल हुआ। उसकी त्वचा रोंएदार पोशाक की तरह थी। इसलिए उसका नाम एसाव पड़ा। 26 जब दूसरा बच्चा पैदा हुआ, वह एसाव की एड़ी को मज़बूती से पकड़े था। इसलिए उस बच्चे का नाम याकूब पड़ा। इसहाक की उम्र उस समय साठ वर्ष की थी। जब याकूब और एसाव पैदा हुए।

No comments:

Post a Comment