Translate

Tuesday, August 18, 2015

बातचीत

इब्राहीम की पत्नी की मृत्यु हो गई और वह अपनी पत्नी के दफनाने के लिए कुछ भूमि की जरूरत है। तो वह एक दफन जगह के बारे में अपने पड़ोसियों से बात करो।

उनके पड़ोसियों ने इब्राहीम को जमीन दे दी है चाहता था। इब्राहीम ने उस देश के लिए भुगतान करना चाहता था और वह एक उपहार नहीं चाहता था।

वह था कि मैं क्यों नहीं पता है। लेकिन इब्राहीम वह भूमि के लिए भुगतान करने की जरूरत है।

भगवान एक व्यक्ति मार्गदर्शक है, तो उस व्यक्ति भगवान पर निर्भर करने के लिए की जरूरत है। प्रभु का तरीका समझ बनाने के लिए नहीं है, लेकिन भगवान एक कारण है जब कर रहे हैं।

मैं इब्राहीम भगवान की आवाज सुनी और उस आवाज को सुनने के लिए विश्वास करते हैं।

एक व्यक्ति उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए भगवान पूछने की जरूरत है और व्यक्ति वफादार होने की जरूरत है

एक व्यक्ति यीशु अपने पापों से पश्चाताप और पालन करने की जरूरत है। यीशु क्रूस पर मृत्यु हो गई और वह मृतकों में से जी उठी उन्होंने कहा कि हमारे पापों के लिए एकदम सही बलिदान था



उत्पत्ति 23:5-16

 

हित्ती लोगों ने इब्राहीम को उत्तर दिया, “महोदय, आप हम लोगों के बीच परमेश्वर के प्रमुख व्यक्तियों में से एक हैं। आप अपने मरे को दफनाने के लिए सबसे अच्छी जगह, जो हम लोगों के पास है, ले सकते हैं। आप हम लोगों की कोई भी दफनाने की जगह, जो आप चाहते हैं, ले सकते हैं। हम लोगों मे से कोई भी आपको पत्नी को दफनाने से नहीं रोकेगा।”
इब्राहीम उठा और लोगों की तरफ सिर झुकाया। इब्राहीम ने उनसे कहा, “यदि आप लोग सचमुच मेरी मरी हुई पत्नी को दफनाने में मेरी मद्द करना चाहते हैं तो सोहर के पुत्र एप्रोन से मेरे लिए बात करें। मैं मकपेला की गुफा को खरीदना पसन्द करूँगा। एप्रोन इसका मालिक है। यह उसके खेत के सिरे पर है। मैं इसके मूल्य के अनुसार उसे पूरी कीमत दूँगा। मैं चाहता हूँ कि आप लोग इस बात के गवाह रहें कि मैं इस भूमि को कब्रिस्तान के रूप में खरीद रहा हूँ।”
10 एप्रोन वहीं लोगों के बीच बैठा था। एप्रोन ने इब्राहीम को उत्तर दिया, 11 “नहीं, महोदय। मैं आपको भूमि दूँगा। मैं आपको वह गुफा दूँगा। मैं यह आपको इसलिए दूँगा कि आप इसमें अपनी पत्नी को दफना सकें।”
12 तब इब्राहीम ने हित्ती लोगों के सामने अपना सिर झुकाया। 13 इब्राहीम ने सभी लोगों के सामने एप्रोन से कहा, “किन्तु मैं तो खेत की पूरी कीमत देना चाहता हूँ। मेरा धन स्वीकार करें। मैं अपने मरे हुए को इसमें दफनाऊँगा।”
14 एप्रोन ने इब्राहीम को उत्तर दिया, 15 “महोदय, मेरी बात सुनें। चार सौ चाँदी के शेकेल हमारे और आपके लिए क्या अर्थ रखते हैं? भूमि लें और अपनी मरी पत्नी को दफनाएं।”
16 इब्राहीम ने समझा कि एप्रोन उसे भूमि की कीमत बता रहा है, इसलिए हित्ती लोगों को गवाह मानकर, इब्राहीम ने चाँदी के चार सौ शेकेल एप्रोन के लिए तौले। इब्राहीम ने पैसा उस व्यापारी  को दे दिया जो इस भूमि के बेचने का धन्धा कर रहा था।

No comments:

Post a Comment