Translate

Monday, April 13, 2015

विश्वास की कमी

सारा भगवान में विश्वास का अभाव है। भगवान सारा एक माँ होगा कि वादा किया। वह भगवान पर विश्वास नहीं किया कि एक बूढ़ी औरत थी। यह असंभव लग रहा था लेकिन कुछ भी नहीं भगवान के साथ असंभव है।

भगवान भगवान विश्वास की हमारी कमी को देखता है, हमारे जीवन में सब कुछ देखता है। भगवान सारा में विश्वास की कमी को देखा।

भगवान ने कई बातें करने के लिए हमें पूछना होगा। बहुत सी बातें असंभव लगता है, लेकिन भगवान की योजना अद्भुत है।

हम प्रभु पर निर्भर करने की जरूरत है, वह सभी के महान निर्माता है



उत्पत्ति 18:9-15

 

उन व्यक्तियों ने इब्राहीम से कहा, “तुम्हारी पत्नी सारा कहाँ है?”
इब्राहीम ने कहा, “वह तम्बू में है।”
10 तब यहोवा ने कहा, “मैं बसन्त में फिर आऊँगा उस समय तुम्हारी पत्नी सारा एक पुत्र को जन्म देगी।”
सारा तम्बू में सुन रही थी और उसने इन बातों को सुना। 11 इब्राहीम और सारा दोनों बहुत बूढ़े थे। सारा प्रसव की उम्र को पार कर चुकी थी। 12 सारा मन ही मन मुस्कुरायी। उसे अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ। उसने अपने आप से कहा, “मैं और मेरे पति दोनों ही बूढे हैं। मैं बच्चा जनने के लिए काफी बूढ़ी हूँ।”
13 तब यहोवा ने इब्राहीम से कहा, “सारा हंसी और बोली, ‘मैं इतनी बूढ़ी हूँ कि बच्चा जन नहीं सकती।’ 14 क्या यहोवा के लिए कुछ भी असम्भव है? नही, मैं फिर बसन्त में अपने बताए समय पर आऊँगा और तुम्हारी पत्नी सारा पुत्र जनेगी।”
15 लेकिन सारा ने कहा, “मैं हंसी नहीं।” (उसने ऐसा कहा, क्योंकि वह डरी हुई थी।)
लेकिन यहोवा ने कहा, “नहीं, मैं मानता हूँ कि तुम्हारा कहना सही नहीं है। तुम ज़रूर हँसी।”

No comments:

Post a Comment