Translate

Saturday, April 11, 2015

बुरा शब्द

हम अहंकार पर ध्यान केंद्रित है कि एक ऐसी दुनिया में रहते हैं। मैनकाइंड आत्म केन्द्रित है और अहंकार पूजा करना चाहता है।

पापी स्वभाव इस धरती नियमों लेकिन कोई इलाज नहीं है

अब्राहम एक नौकर का एक बड़ा उदाहरण था। उसे दौरा किया है कि तीन पुरुष थे वहाँ दो स्वर्गदूतों थे और दूसरे आदमी यीशु मसीह था

उन्होंने कहा कि यीशु ने सेवा की है और हम अपने जीवन में यीशु का सम्मान करने की जरूरत है। आप अपने जीवन में यीशु सम्मान कर रहे हैं?

उस व्यक्ति को भगवान से आत्मा समर्पण जब तक एक व्यक्ति को प्रभु की सेवा नहीं कर सकते हैं।

यीशु ने तो हम भगवान का अनुभव कर सकते क्रूस पर मृत्यु हो गई। एक व्यक्ति और अपने पापों से पश्चाताप तो यीशु का पालन करें। तब पवित्र आत्मा व्यक्ति को बदलना होगा।



उत्पत्ति 18:3-8

 

इब्राहीम ने कहा, “महोदयों, ] आप अपने इस सेवक के साथ ही थोड़ी देर ठहरें। मैं आप लोगों के पैर धोने के लिए पानी लाता हूँ। आप पेड़ों के नीचे आराम करें। मैं आप लोगों के लिए कुछ भोजन लाता हूँ और आप लोग जितना चाहें खाएं। इसके बाद आप लोग अपनी यात्रा आरम्भ कर सकते हैं।”
तीनों ने कहा, “यह बहुत अच्छा है। तुम जैसा कहते हो, करो।”
इब्राहीम जल्दी से तम्बू में घुसा। इब्राहीम ने सारा से कहा, “जल्दी से तीन रोटियों के लिए आटा तैयार करो।” तब इब्राहीम अपने मवेशियों की ओर दौड़ा। इब्राहीम ने सबसे अच्छा एक जवान बछड़ा लिया। इब्राहीम ने बछड़ा नौकर को दिया। इब्राहीम ने नौकर से कहा कि तुम जल्दी करो, इस बछड़े को मारो और भोजन के लिए तैयार करो। इब्राहीम ने तीनों को भोजन के लिए माँस दिया। उसने दूध और मक्खन दिया। जब तक तीनों पुरुष खाते रहे तब तक इब्राहीम पेड़ के नीचे उनके पास खड़ा रहा।

No comments:

Post a Comment