Translate

Wednesday, April 15, 2015

महान संदेश

तीन पुरुषों ने इब्राहीम के साथ दौरा किया है। इब्राहीम पुरुषों के साथ बात करती है। पुरुषों सदोम करने के लिए जा रहे थे।

प्रभु यीशु इब्राहीम सदोम के फैसले के बारे में जानना चाहता था।

अब्राहम एक महान देश है इब्राहीम इसराइल का पिता है। भगवान भगवान के बारे में अपने बच्चों को बताने के लिए अब्राहम चाहता था। यहूदियों बाइबिल के लिए शास्त्री थे

भगवान यहूदियों प्यार करता है। भगवान को गोद लिया है कि केवल राष्ट्र इसराइल है यहूदियों भगवान के चुने हुए लोग हैं।

यहूदियों के मसीहा के रूप में यीशु को स्वीकार करने की जरूरत है।



उत्पत्ति 18:16-19

 

16 तब वे पुरुष जाने के लिए उठे। उन्होंने सदोम की ओर देखा और उसी ओर चल पड़े। इब्राहीम उनको विदा करने के लिए कुछ दूर तक उनके साथ गया।


17 यहोवा ने मन में कहा, “क्या मैं इब्राहीम से वह कह दूँ जो मैं अभी करूँगा? 18 इब्राहीम से एक बड़ा और शक्तिशाली राष्ट्र बन जाएगा। इसी के कारण पृथ्वी के सारे मनुष्य आशीर्वाद पायेंगे। 19 मैंने इब्राहीम के साथ खास वाचा की है। मैंने यह इसलिए किया है कि वह अपने बच्चे और अपने वंशज को उस तरह जीवन बिताने के लिए आज्ञा देगा जिस तरह का जीवन बिताना यहोवा चाहता है। मैंने यह इसलिए किया कि वे सच्चाई से रहेंगे और भले बनेंगे। तब मैं यहोवा प्रतिज्ञा की गई चीज़ों को दूँगा।”

No comments:

Post a Comment