Translate

Friday, March 27, 2015

खतना

खतना भगवान और यहूदियों के बीच एक समझौता है खतना आठ दिनों के बाद हर पुरुष के लिए होता है। भगवान इस इसराइल में किया चाहता था।

खतना बड़ा महत्व है इस गतिविधि एक व्यक्ति पापी इच्छा के लिए नहीं रह जाएगा मतलब है।

व्यक्ति प्रभु का पालन करने की इच्छा होगी यह व्यक्ति दिल की इच्छा के लिए एक जावक बात है।

एक व्यक्ति भगवान के लिए एक गतिविधि करता है, लेकिन एक नया दिल नहीं है तो उस व्यक्ति को प्रभु को प्रसन्न नहीं कर सकते हैं।

व्यक्ति एक शुद्ध दिल की जरूरत है। मानव हृदय पापी है

यीशु ने इस दुनिया में आया और क्रूस पर मृत्यु हो गई। एक व्यक्ति अपने पापों से पश्चाताप करते हैं तो पवित्र आत्मा आस्तिक जवानों। आस्तिक का दिल एक नया दिल प्राप्त होगा। नई दिल पाप से नफरत है और प्रभु के कानून प्यार करेंगे।



उत्पत्ति 17:9-14

 

परमेश्वर ने इब्राहीम से कहा, “अब वाचा का यह तुम्हारा भाग है। मेरी इस वाचा का पालन तुम और तुम्हारे वंशज करोगे। 10 यह वाचा है जिसका तुम पालन करोगे। यह वाचा मेरे और तुम्हारे बीच है। यह तुम्हारे सभी वंशजों के लिए है। हर एक बच्चा जो पैदा होगा उसका खतना अवश्य होगा। 11 तुम चमड़े को यह बताने के लिए काटोगे कि तुम अपने और मेरे बीच के वाचा का पालन करते हो। 12 जब बच्चा आठ दिन का हो जाए, तब तुम उसका खतना करना। हर एक लड़का जो तुम्हारे लोगों में पैदा हो या कोई लड़का जो तुम्हारे लोगों का दास हो, उसका खतना अवश्य होगा। 13 इस प्रकार तुम्हारे राष्ट्र के प्रत्येक बच्चे का खतना होगा। जो लड़का तुम्हारे परिवार में उत्पन्न होगा या दास के रूप में खरीदा जाएगा उसका खतना होगा। 14 यही मेरा नियम है और मेरे और तुम्हारे बीच वाचा है। जिस किसी व्यक्ति का खतना नहीं होगा वह तुम्हारे लोगों से अलग कर दिया जाएगा। क्यों? क्योंकि उस व्यक्ति ने मेरी वाचा तोड़ी है।”

No comments:

Post a Comment