Translate

Wednesday, February 18, 2015

मोचन इतिहास

लोग मोचन का प्रचार करने वाली फिल्में देखना पसंद है। मैं बाइबल पढ़ने के द्वारा एक व्यक्ति को एक महान फिल्म बना सकते हैं विश्वास करते हैं। अब्राम के इतिहास में एक महान फिल्म होगी।
अब्राम कुछ बुरी खबर सुना। उनके भतीजे पर कब्जा कर लिया और मुसीबत के समय में किया गया था। अपने भतीजे मुद्दों था ताकि भूमि सुरक्षित नहीं था।
अब्राम वह अपने परिवार के किसी सदस्य पर कब्जा कि लोगों को लड़ा ताकि अपने भतीजे को बचाने के लिए करना चाहता था।
अब्राम एक उद्धारकर्ता था। यीशु महान उद्धारकर्ता है। उन्होंने कहा कि लोग पापी हैं कि पता था। लोग क्योंकि उनके पापों की नरक में जाना होगा। यीशु ने पृथ्वी पर आया था। वह एक परिपूर्ण जीवन रहते थे और क्रूस पर मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि मृत्यु पर विजय प्राप्त की। उन्होंने कहा कि सही भेड़ का बच्चा था। उन्होंने कहा कि पुराने करार की बलि प्रणाली को पूरा किया। एक व्यक्ति को भगवान का अनुभव करना चाहता है, तो वे अपने पापों से पश्चाताप होगा। वह व्यक्ति स्वर्ग में जाना होगा।
अब्राम का भतीजा एक लड़ाई में था। उन्होंने कहा कि कमजोर था और खुद को नहीं बचा सके। अब्राम का भतीजा स्वतंत्रता है चाहता था।
हर इंसान एक पापी है। व्यक्ति माफ़ी को स्वीकार करने या क्षमा अस्वीकार कर सकते हैं। एक व्यक्ति को यीशु के क्रूस को स्वीकार करते हैं तो वे स्वतंत्रता होगा।
दुनिया प्रणाली मानव जाति को नियंत्रित करना चाहता है। पापी प्रकृति मानव जाति को नियंत्रित करना चाहता है। एक व्यक्ति को दिल में यीशु है तो उस व्यक्ति को इस युद्ध में जीत जाएगा।



उत्पत्ति 14:13-16

 

13 एक व्यक्ति ने, जो पकड़ा नहीं जा सका था उसने अब्राम (जो हिब्रू था) को ये सारी बातें बतायीं। एमोरी मम्रे के पेड़ों के पास अब्राम ने अपना डेरा डाला था। मम्रे एशकोल और आनेर के एक सन्धि एक दूसरे की मदद के लिए की थी  और उन्होंने अब्राम की मदद के लिए भी एक वाचा की थी।

अब्राम लूत को छूड़ाता है

14 जब अब्राम को पता चला कि लूत पकड़ा गया है। तो उसने अपने पूरे परिवार को इकट्ठा किया और उनमें से तीन सौ अट्ठारह प्रशिक्षित सैनिकों को लेकर अब्राम ने दान नगर तक शत्रुओं का पीछा किया। 15 उसी रात उसने और उसके पुरुषों ने शत्रुओं पर अचानक धावा बोल दिया। उन्होंने शत्रुओं को हराया था दमिश्क के उत्तर में होबा तक उनका पीछा किया। 16 तब अब्राम शत्रु द्वारा चुराई गई सभी चीज़ें लाया। अब्राम स्त्रियों, नौकर, लूत और लूत की अपनी सभी चीज़ें ले आया।

No comments:

Post a Comment