Translate

Tuesday, February 24, 2015

इस स्वीकार न करें

अब्राम सदोम के राजा से कुछ पैसे प्राप्त कर सकते थे लेकिन अब्राम पैसे को स्वीकार करने से इनकार कर दिया

मैं अब्राम क्योंकि इन कारणों से ऐसा किया विश्वास करते हैं।

सदोम के राजा एक राजनीतिज्ञ था अब्राम सदोम से पैसे नहीं चाहता था तो वह एक सम्माननीय व्यक्ति नहीं था। सदोम बुराई था

मैं सदोम के राजा तरह लेकिन अब्राम चाल करना चाहता था नहीं किया जा रहा था कि विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि अब्राम को नियंत्रित करना चाहता था।

अब्राम अपने जीवन को नियंत्रित करने के लिए भगवान चाहता था और उसे नियंत्रित करने के लिए सदोम के राजा नहीं चाहता था।

मुझे लगता है हम परमेश्वर की ओर से नेतृत्व करने की आवश्यकता है कि विश्वास करते हैं। भगवान की महिमा को प्राप्त करने की जरूरत है। भगवान की महिमा को प्राप्त नहीं होता।

हम चाहते हैं कि महिमा प्रभु कुछ नहीं कर सकते हैं, तो हम बात नहीं करना चाहिए।

अन्य वजहें थीं। हम भगवान की योजना में विश्वास की जरूरत है, भगवान की योजना सबसे अच्छा है। हम भगवान है कि एक ही सोचा नहीं है।

अब्राम परमेश्वर की ओर से नेतृत्व कर रहा था। हम भगवान से नेतृत्व करने की आवश्यकता है परमेश्वर ने अपने अनुयायियों के लिए महान पुरस्कार है।



उत्पत्ति 14:21-24

 

21 तब सदोम के राजा ने कहा, “तुम ये सभी चीज़ें अपने पास रख सकते हो, मुझे केवल मेरे उन मनुष्यों को दे दो जिन्हें शत्रु पकड़ कर ले गए थे।”
22 किन्तु अब्राम ने सदोम के राजा से कहा, “मैंने सबसे महान परमेश्वर यहोवा जिसने पृथ्वी और आकाश को बनाया है। उसके सम्मुख यह शपथ ली है 23 कि जो आपकी चीज़ है उसमें से कुछ भी न लूँगा। यहाँ तक कि एक धागा व जूते का तस्मा भी नहीं लूँगा। मैं यह नहीं चाहता कि आप कहें, ‘मैंने अब्राम को धनी बनाया।’ 24 मैं केवल वह भोजन स्वीकार करूँगा जो हमारे जवानों ने खाया है किन्तु आप दूसरे लोगों को उनका हिस्सा दें। हमारी लड़ाई में जीती हुई चीज़ें आप लें और इसमें से कुछ आनेर, एश्कोल और मस्रे को दें। इन लोगों ने लड़ाई में मेरी मदद की थी।”

No comments:

Post a Comment