Translate

Thursday, February 26, 2015

हम विश्वासघाती हैं

जीवन कठिन है और हम भगवान में विश्वास की कमी है। भगवान ने मानव जाति के लिए एक बड़ी योजना है, लेकिन हम भगवान की बड़ी योजना गौर नहीं कर रही।
वह भगवान पर शक जब अब्राम समय था। अब्राम उसका भाग देने के लिए एक बच्चे की जरूरत है। अब्राम अपनी पत्नी को एक बच्चे को जन्म दे सकता है शक है कि कि एक बूढ़ा आदमी था।
भगवान के विचारों को मानव जाति के विचार नहीं हैं। हम दिन की घटनाओं को देख सकते हैं लेकिन भगवान अनंत काल देखता है।
उन्होंने कहा कि लोगों को उस पर विश्वास करना चाहता है।
परमेश्वर पिता है क्योंकि भगवान अब्राम शान्ति। परमेश्वर ने अपने बच्चों को आशीर्वाद देने के लिए करना चाहता है। इस विश्वास की आवश्यकता है। अब्राम भगवान पर भरोसा करने की जरूरत है।
मानव जाति आज विश्वास की जरूरत है। हम पाप क्योंकि मानव जाति प्रभु से अलग है। यीशु क्रूस और विजय प्राप्त की मौत पर मृत्यु हो गई। लोग अपने पापों से पश्चाताप करने की जरूरत है। इस विश्वास की आवश्यकता है, तो व्यक्ति यीशु का पालन करने के लिए।
अब्राम वह भगवान की मदद की जरूरत है कि सोचा था। भगवान हमारी मदद की जरूरत नहीं है।
भगवान अब्राम के इतिहास में एक चमत्कार करना होगा। अब्राम एक पिता बन जाएगा।
अब्राम भगवान माना जाता है और भगवान अब्राम की आस्था पसंद आया।
हम भगवान के वादे पर विश्वास करने की जरूरत है।



उत्पत्ति 15:1-6

  इन बातों के हो जाने के बाद यहोवा का आदेश अब्राम को एक दर्शन में आया। परमेश्वर ने कहा, “अब्राम, डरो नहीं। मैं तुम्हारी रक्षा करूँगा और मैं तुम्हें एक बड़ा पुरस्कार दूँगा।”

किन्तु अब्राम ने कहा, “हे यहोवा ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे तू मुझे देगा और वह मुझे प्रसन्न करेगा। क्यों? क्योंकि मेरे पुत्र नहीं है। इसलिए मेरा दास दमिश्क का निओवासी एलीएजेर मेरे मरने के बाद मेरा सब कुछ पाएगा।” अब्राम ने कहा, “तू ही देख, तूने मुझे कोई पुत्र नहीं दिया है। इसलिए मेरे घर में पैदा एक दास मेरी सभी चीज़ें पाएगा।”
तब यहोवा ने अब्राम से बातें कीं। परमेश्वर ने कहा, “तुम्हारी चीज़ों को तुम्हारा यह दास नहीं पाएगा। तुमको एक पुत्र होगा और तुम्हारा पुत्र ही तुम्हारी चीज़ें पाएगा।”
तब परमेश्वर अब्राम को बाहर ले गया। परमेश्वर ने कहा, “आकाश को देखो। अनेक तारों को देखो। ये इतने हैं कि तुम गिन नहीं सकते। भविष्य में तुम्हारा कुटुम्ब ऐसा ही होगा।”
अब्राम ने परमेश्वर पर विश्वास किया और परमेश्वर ने उसके विश्वास को एक अच्छा काम माना,

No comments:

Post a Comment