Translate

Saturday, February 28, 2015

कलडीन के देश में

अब्राम कलडीन के देश में रह रहा था। शहर में इस जगह इराक में स्थित है, ऊर बुलाया गया था।
इस क्षेत्र जिसका उद्देश्य गणित और ज्योतिष का अध्ययन किया गया था दार्शनिकों और भविष्यवक्ताओं के लिए था। कौन सा वे पुरुषों के भाग्य भविष्यवाणी का नाटक किया। वे भविष्य ज्ञान के लिए आकाश का अध्ययन किया।
अब्राम प्रभु का पालन करें और पापी विचारों को अस्वीकार करने की जरूरत है। मानव जाति के पाप प्रकृति को अस्वीकार और भगवान का पालन करने की जरूरत है।
भगवान अब्राम आशीर्वाद देने के लिए करना चाहता था लेकिन अब्राम इस विचार के बारे में सोचा। भगवान की योजना हमारे विचार से अधिक है।
भगवान हमारे विश्वास को बढ़ाने की जरूरत है। हम प्रभु से पहले शुद्ध होना चाहिए। पुराने नियम के एक बलि प्रणाली थी। तो अब्राम एक कबूतर और एक युवा कबूतर के साथ ही प्रत्येक तीन साल पुराने एक बछिया, एक बकरी और एक मेढ़ा, लाया।
अब्राम प्रभु के साथ एक समझौता कर रहा था। उन्होंने कहा कि बछिया, बकरी और एक मेढ़ा कटौती, लेकिन वह पक्षियों में कटौती नहीं की थी।
वह बलिदान पूरा होने से पहले तब अब्राम सोया।
भगवान बलिदान शुरू किया और बलिदान समाप्त हो गया। इस के महत्वपूर्ण यह अब्राम के साथ एक हमेशा के लिए समझौता है। भगवान इस संधि रखेंगे।
भगवान बाइबिल का परमेश्वर का पालन करें कि यहूदियों और अन्यजातियों के लिए इसराइल की भूमि दे देंगे।
मानव जाति के कमजोर था और नरक के पात्र हैं। मानव जाति माफ किया जाएगा ताकि यीशु स्वर्ग से पृथ्वी पर चला गया।
वह एक परिपूर्ण जीवन रहते थे और क्रूस पर मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि मृत्यु पर विजय प्राप्त की। एक व्यक्ति तो यीशु को स्वीकार करते हैं कि व्यक्ति को माफ कर दिया जाएगा। वे प्रभु का पालन करने के लिए एक नया दिल होगा। पवित्र आत्मा यीशु के अनुयायी के दिल में रहना होगा।



उत्पत्ति 15:7-12

 

परमेश्वर ने अब्राम से कहा, “मैं ही वह यहोवा हूँ जो तुम्हें कसदियों के ऊर से बाहर लाया। यह मैंने इसलिए किया कि यह प्रदेश मैं तुम्हें दे सकूँ, तुम इस प्रदेश को अपने कब्ज़े में कर सको।”
किन्तु अब्राम ने कहा, “हे यहोवा, मेरे स्वामी, मुझे कैसे विश्वास हो कि यह प्रदेश मुझे मिलेगा?”
परमेश्वर ने अब्राम से कहा, “हम लोग एक वाचा बांधेंगे। तुम मुझको तीन वर्ष की एक गाय, तीन वर्ष की एक बकरी, और तीन वर्ष की एक भेड़ लाओ। एक फ़ाख्ता और एक कबूतर का बच्चा भी लाओ।”
10 अब्राम ये सभी चीज़ें परमेश्वर के पास लाया। अब्राम ने इन प्राणियों को मार डाला और हर एक के दो टुकड़े कर डाले। अब्राम ने एक आधा टुकड़ा एक तरफ तथा उसका दूसरा आधा टुकड़ा उसके विपरीत दूसरी तरफ रखा। अब्राम ने पक्षियों के दो टुकड़े नहीं किए। 11 थोड़ी देर बाद माँसहारी पक्षी वेदी पर चढ़ाए हुए मृत जीवों को खाने के लिए नीचे आए किन्तु अब्राम ने उनको भगा दिया।
12 बाद में सूरज डूबने लगा। अब्राम को गहरी नींद आ गयी। घन—घोर अंधकार ने उसे चारों तरफ से घेर लिया।

No comments:

Post a Comment