Translate

Saturday, January 24, 2015

मानव जाति की बचत होती है कि परिवार

कई लोगों को बाइबिल पढ़ सकते हैं और बोर हो जाएगा केवल नाम का उल्लेख है कि बाइबल में छंद हैं बहुत से लोग इन वर्गों से बचना होगा। उन लोगों ने उन छंद पढ़ने की जरूरत है

शेम के परिवार दिलचस्प है। यह भगवान वह क्या कर रहा है समझता है कि सिखाता है।

मानव जाति के इतिहास में हम क्योंकि आदम और हव्वा के पाप का उल्लेख है। अधर्म है तो हम स्वर्ग में नहीं जा रहे हैं भगवान हमारे पापों को दंडित करना चाहिए हम नरक में जाने के लिए पात्र हैं।

भगवान शेम के परिवार लाइन में मानव जाति की बचत होती है बाइबिल मसीहा इस परिवार कतार में है कि कहते हैं।

यीशु के क्रूस मानव जाति के लिए माफी लाता है। पुराने नियम के पशुओं के बलिदान की आवश्यकता है और यीशु पुराने करार को पूरा। यीशु ने मृत्यु पर विजयी है और वह पिता परमेश्वर के साथ स्वर्ग में रहती है।

हम हर कविता की जांच करने और कविता क्या कह रहा है समझने की जरूरत है भगवान लेखक है क्योंकि बाइबल की सबसे बड़ी किताब है।



उत्पत्ति 11:10-26

 

10 यह शेम के परिवार की कथा है। बाढ़ के दो वर्ष बाद जब शेम सौ वर्ष का था उसके पुत्र अर्पक्षद का जन्म हुआ। 11 उसके बाद शेम पाँच सौ वर्ष जीवित रहा। उसके अन्य पुत्र और पुत्रियाँ थीं।
12 जब अर्पक्षद पैंतीस वर्ष का था उसके पुत्र शेलह का जन्म हुआ। 13 शेलह के जन्म होने के बाद अर्पक्षद चार सौ तीन वर्ष जीवित रहा। इन दिनों उसके दूसरे पुत्र और पुत्रियाँ पैदा हुईं।
14 शेलह के तीस वर्ष के होने पर उसके पुत्र एबेर का जन्म हुआ। 15 एबेर के जन्म के बाद शेलह चार सौ तीन वर्ष जीवित रहा। इन दिनों में उसके दूसरे पुत्र और पुत्रियाँ उत्पन्न हुईं।
16 एबेर के चौंतीस वर्ष के होने के बाद उसके पुत्र पेलेग का जन्म हुआ। 17 पेलेग के जन्म के बाद एबेर चार सौ तीन वर्ष और जीवित रहा। इन दिनों में इसको दूसरे पुत्र और पुत्रियाँ हुईं।
18 जब पेलेग तीस वर्ष का हुआ, उसके पुत्र रु का जन्म हुआ। 19 रु के जन्म के बाद पेलेग दो सौ नौ वर्ष और जीवित रहा। उन दिनों में उसके अन्य पुत्रियों और पुत्रों का जन्म हुआ।
20 जब रु बत्तीस वर्ष का हुआ, उसके पुत्र सरूग का जन्म हुआ। 21 सरूग के जन्म के बाद रु दो सौ सात वर्ष और जीवित रहा। इन दिनों उसके दूसरे पुत्र और पुत्रियाँ हुईं।
22 जब सरुग तीस वर्ष का हुआ, उसके पुत्र नाहोर का जन्म हुआ। 23 नाहोर के जन्म के बाद सरुग दो सौ वर्ष और जीवित रहा। इन दिनों में उसके दूसरे पुत्रों और पुत्रियों का जन्म हुआ।
24 जब नाहोर उनतीस वर्ष का हुआ, उसके पुत्र तेरह का जन्म हुआ। 25 तेरह के जन्म के बाद नाहोर एक सौ उन्नीस वर्ष और जीवित रहा। इन दिनों में उसके दूसरी पुत्रियों और पुत्रों का जन्म हुआ।
26 तेरह जब सत्तर वर्ष का हुआ, उसके पुत्र अब्राम, नाहोर और हारान का जन्म हुआ।

No comments:

Post a Comment