Translate

Saturday, January 17, 2015

नूह का इतिहास

मैं बाइबल पढ़ते हैं, मुझे लगता है कि लोग पापी हैं कि समझते हैं। नूह के इतिहास नूह सही नहीं था कि सिखाता है। हम जीवन के कमजोर क्षेत्रों है और हम इन क्षेत्रों की रक्षा करने की जरूरत है।

इसे पीने के लिए एक गलत नहीं है, लेकिन यह एक व्यक्ति को गलत क्या करना चाहते कर सकते हैं। वे शराब पीते हैं जब लोग कई गूंगा बातें करते हैं। नूह के इतिहास यह सिखाता है हम भगवान यह पूछने की जरूरत कई अन्य क्षेत्र हैं। जीवन के इस क्षेत्र में मेरे गवाह को कमजोर करता है?

शेम और येपेत के इतिहास हम अपने जीवन में लागू करने की आवश्यकता है कि एक दो बातें सिखाता है।

एक व्यक्ति पाप करता है तो उस पाप के बारे में गपशप नहीं है। आप व्यक्ति को प्यार में बात करने की जरूरत है और अच्छे के लिए आशा शेम और येपेत के शिक्षण पापी को कोमल के लिए मुझे मार्गदर्शन करता है।

यीशु के क्रूस के जीवन में लाता है। हम पाप है और स्वर्ग में कोई पुल नहीं है जब एक व्यक्ति योग्य है मानव जाति के पापों भगवान से हमें अलग मानव जाति के लिए एकदम सही बलिदान यीशु और हम पर चल सकता है पुल है।

एक व्यक्ति पाप से नफरत करता है और पश्चाताप तो वे यीशु के पुल पर चलना होगा।

छोटे भाई के इतिहास शर्मनाक है उन्होंने कहा कि गपशप और अन्य लोगों में दर्द पैदा करने के लिए प्यार करता था।

जब एक व्यक्ति को भगवान के खिलाफ चला जाता है और पाप में रहती है। तो फिर उस जीवन धन्य नहीं है। छोटे भाई के परिवार की वजह से कमी चरित्र का धन्य नहीं था। बाइबल के इतिहास छोटे भाई शेम को प्रस्तुत की है कि सिखाता है। भगवान उसे सम्मान है कि उन लोगों को सम्मानित करता है।



उत्पत्ति 9:21-28

 

21 नूह ने दाखमधु बनाया और उसे पिया। वह मतवाला हो गया और अपने तम्बू में लेट गया। नूह कोई कपड़ा नहीं पहना था। 22 कनान के पिता हाम ने अपने पिता को नंगा देखा। तम्बू के बाहर अपने भाईयों से हाम ने यह बताया। 23 तब शेम और येपेत ने एक कपड़ा लिया। वे कपड़े को पीठ पर डाल कर तम्बू में ले गए। वे उल्टे मुँह तम्बू में गए। इस तरह उन्होंने अपने पिता को नंगा नहीं देखा।
24 बाद में नूह सोकर उठा। (वह दाखमधु के कारण सो रहा था।) तब उसे पता चला कि उसके सब से छोटे पुत्र हाम ने उसके बारे में क्या किया है। 25 इसलिए नूह ने शाप दिया,
“यह शाप कनान के लिए हो
    कि वह अपने भाईयों का दास हो।”
26 नूह ने यह भी कहा,
“शेम का परमेश्वर यहोवा धन्य हो!
    कनान शेम का दास हो।
27 परमेश्वर येपेत को अधिक भूमि दे।
    परमेश्वर शेम के तम्बूओं में रहे
    और कनान उनका दास बने।”
28 बाढ़ के बाद नूह साढ़े तीन सौ वर्ष जीवित रहा।

No comments:

Post a Comment