Translate

Monday, January 26, 2015

इब्राहीम का इतिहास

मैं इब्राहीम के जीवन के बारे में समझा जाएगा। इब्राहीम का इतिहास दिलचस्प है। आप इब्राहीम के इतिहास पढ़ा है तो आप वह अपने पिता तेरह था कि समझ जाएगा। और उनके भाई नाहोर था वे दोनों शादी कर रहे थे

आप इतिहास पढ़ा, तो आप सारा एक बच्चे को गर्भ धारण नहीं कर सकता है कि पढ़ा होगा। लोगों को अब बच्चों को नहीं चाहिए, लेकिन पिछले समय में, लोगों को बच्चों को चाहते थे।

एक बातें शुरू होती है, जब आप भविष्य में पता नहीं है हम प्रभु में विश्वास की जरूरत है प्रभु इब्राहीम और हमारे जीवन के लिए एक बड़ी योजना थी।



उत्पत्ति 11:27-32

 

27 यह तेरह के परिवार की कथा है। तेरह अब्राम, नाहोर और हारान का पिता था। हारान लूत का पिता था। 28 हारान अपनी जन्मभूमि कसदियों के उर नगर में मरा। जब हारान मरा तब उसका पिता तेरह जीवित था। 29 अब्राम और नाहोर दोनों ने विवाह किया। अब्राम की पत्नी सारै थी। नाहोर की पत्नी मिल्का थी। मिल्का हारान की पुत्री थी। हारान मिल्का और यिस्का का बाप था। 30 सारै के कोई बच्चा नहीं था क्योंकि वह किसी बच्चे को जन्म देने योग्य नहीं थी।
31 तेरह ने अपने परिवार को साथ लिया और कसदियों के उर नगर को छोड़ दिया। उन्होंने कनान की यात्रा करने का इरादा किया। तेरह ने अपने पुत्र अब्राम, अपने पोते लूत (हारान का पुत्र), अपनी पुत्रवधू (अब्राम की पत्नी) सारै को साथ लिया। उन्होंने हारान तक यात्रा की और वहाँ ठहरना तय किया। 32 तेरह दो सौ पाँच वर्ष जीवित रहा। तब वह हारान में मर गया।

No comments:

Post a Comment