Translate

Friday, October 31, 2014

उत्तर

किसी प्रश्न पूछता है, "जब आप विकास में विश्वास करते हैं.?" कैसे एक व्यक्ति को इस सवाल का जवाब देना चाहिए? इस सवाल का जवाब देने का सबसे अच्छा तरीका एक सवाल के साथ है.

एक अच्छा सवाल यह है कि तुम शब्द विकास का उपयोग करते समय आप क्या मतलब है, "है?

हम दूसरे व्यक्ति को विकास की उनकी परिभाषा के लिए उपयोग कर रहा है क्या खोज की जरूरत है क्योंकि हम यह पूछना.

विकास की परिभाषा क्या है? कई पाठ्यपुस्तकों में परिभाषा बस समय के साथ परिवर्तन के रूप में विकास को दर्शाता है. यह आंशिक रूप से सही है और आंशिक रूप से गलत है. विकास दो अलग और अलग प्रकार में रखा जा सकता है. केवल एक ही प्रकार के वैज्ञानिकों द्वारा देखा गया है.


माइक्रो-विकास है. यह पुष्टि सिद्धांत रहने वाले एक तरह के भीतर चर होने की विविधताओं को दर्शाता है. Creationist और evolutionists दोनों सूक्ष्म विकास होता है कि सहमत हैं. जैविक परिवर्तन के इतिहास में देखा गया है.

माइक्रो-विकास जटिलता में वृद्धि शामिल नहीं है. यह मामूली रासायनिक परिवर्तन शामिल है.

वहाँ फिन्चेस की कई किस्में हैं, लेकिन वे फिन्चेस हैं. वहाँ कुत्तों की कई किस्में हैं, लेकिन वे कुत्ते हैं.

वहाँ घोड़ों की कई किस्में हैं, लेकिन वे घोड़े हैं. वहाँ मनुष्य की कई किस्में हैं, लेकिन वे इंसान हैं.

कोई भी अन्य प्राणी में एक चिड़िया परिवर्तन देखा गया है.

मैक्रो-विकास है. मूल के इस मॉडल को समय की एक लंबी अवधि में एक और प्रजाति में बदलते प्रजातियों टोन करने के लिए संदर्भित करता है. मैक्रो-विकास एक परिवर्तन निर्दिष्ट जटिलता शामिल है और यह देखा गया कभी नहीं किया है.

हम चाहते हैं कि साल लाखों प्रजातियों की तरह भीतर परिवर्तन, विकासवादी एक्सट्रपलेशन का निरीक्षण कर सकते हैं. इस वृहद विकास में नतीजा होगा. यह यह अवलोकन, प्रयोगों के माध्यम से या जीवाश्म रिकॉर्ड में समर्थित नहीं है क्योंकि एक गलत धारणा है.

आप विकास में विश्वास करते हो? सही जवाब है हां. मैं सूक्ष्म विकास में विश्वास करते हैं और मैं मैक्रो-विकास में विश्वास नहीं करते.


No comments:

Post a Comment