Translate

Saturday, February 1, 2014

मैं एक नाव का निर्माण क्यों?

क्यों नूह एक सौ साल के लिए एक सन्दूक का निर्माण होगा? एक स्थानीय बाढ़ रहे थे तो वह एक सन्दूक बनाया करने के लिए नहीं था. बाढ़ वहाँ नहीं था, जहां वह एक अन्य जगह पर यात्रा कर सके.

क्यों भगवान वे एक स्थानीय बाढ़ था और वे स्थित थे, जहां वे सुरक्षित होगा अगर सन्दूक के लिए हर देश श्वास प्राणी के दो लाने के लिए होगा.

हम एक स्थानीय बाढ़ के रूप में उत्पत्ति बाढ़ की व्याख्या करने का प्रयास करते समय उपरोक्त सवालों का जवाब कोई तार्किक समझ नहीं है. 



उत्पत्ति 9:8-11

 

तब परमेश्वर ने नूह और उसके पुत्रों से कहा, “अब मैं तुम्हें और तुम्हारे वंशजों को वचन देता हूँ। 10 मैं यह वचन तुम्हारे साथ जहाज़ से बाहर आने वाले सभी पक्षियों, सभी पशुओं तथा सभी जानवरों को देता हूँ। मैं यह वचन पृथ्वी के सभी जीवित प्राणियों को देता हूँ।” 11 मैं तुमको वचन देता हूँ, “जल की बाढ़ से पृथ्वी का सारा जीवन नष्ट हो गया था। किन्तु अब यह कभी नहीं होगा। अब बाढ़ फिर कभी पृथ्वी के जीवन को नष्ट नहीं करेगी।”


उत्पत्ति 9:16

  जब मैं ध्यान से बादलों में मेघधनुष को देखूँगा तब मैं उस स्थायी वाचा को याद करूँगा। मैं अपने और पृथ्वी के सभी जीवित प्राणियों के बीच हुई वाचा को याद करूँगा।”

 

 हम उत्पत्ति बाढ़ एक स्थानीय बाढ़ होने की व्याख्या यदि हम दुनिया भर में कई विनाशकारी स्थानीय बाढ़ है क्योंकि, तब भगवान की सदा की वाचा व्यर्थ है. भगवान की सदा की वाचा के साथ संगत है कि केवल व्याख्या एक दूसरे से कभी नहीं है क्योंकि यह एक दुनिया भर में बाढ़ था. मेरी बात क्या करता है? मैं लंबे समय से भूगर्भिक उम्र असली नहीं हैं कि समझा रहा हूँ. इस दावे के समर्थन में किसी भी भूगर्भिक सबूत नहीं है? जवाब एक शब्द है. शब्द हां कहा जाता है.

No comments:

Post a Comment